सुबह-सुबहः गैस सिलेंडर के दामों में हो गई भारी गिरावट, जाने कितने घटे दाम

Gas Cylinder Price Latest News: गैस सिलेंडर की कीमतों (gas cylinder price) में पिछले कई महीनों से राहत देखने को नहीं मिली है. दिसंबर महीने में भी सरकारी तेल कंपनियों ने गैस सिलेंडर की कीमतों में किसी भी तरह का इजाफा नहीं किया है.

There was a huge drop in the prices of gas cylinders in the morning, don't know how much the prices have decreased
There was a huge drop in the prices of gas cylinders in the morning, don't know how much the prices have decreased
इस खबर को शेयर करें

LPG Price Today: गैस सिलेंडर की कीमतों (gas cylinder price) में पिछले कई महीनों से राहत देखने को नहीं मिली है. दिसंबर महीने में भी सरकारी तेल कंपनियों ने गैस सिलेंडर की कीमतों में किसी भी तरह का इजाफा नहीं किया है यानी बढ़ती कीमतों से आपको राहत मिल गई है. अगर आप भी इस महीने गैस सिलेंडर की बुकिंग (LPG Cylinder Price) कराने जा रहे हैं तो उससे पहले चेक कर लें आपके शहर में 14.2 किलो वाले सिलेंडर का क्या प्राइस है.

IOCL ने जारी किए नए रेट्स
इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक, आज घरेलू गैस सिलेंडर और कॉमर्शियल गैस सिलेंडर किसी भी तरह की गैस में कोई बदलाव नहीं हुआ है. वहीं, पिछले महीने कॉमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में 115.50 रुपये की कटौती हुई थी. पिछली 6 बार से लगातार 19 किलो वाले सिलेंडर की कीमतों में कटौती देखने को मिल रही थी.

चेक करें गैस सिलेंडर की कीमत
देश की राजधानी दिल्ली का बात करें तो 1 दिसंबर 2022 को यहां पर घरेलू गैस सिलेंडर का रेट 1053 रुपये है. इसके अलावा कोलकाता में 1079 रुपये, मुंबई में 1052.50 रुपये और चेन्नई में 1068.50 रुपये है.

आखिरी बार कब कीमतों में हुआ था बदलाव
आखिरी बार 14 किलो वाले गैस सिलेंडर की कीमतों में 6 अक्टूबर को बदलाव हुआ था. अक्टूबर महीने में घरेलू एलपीजी की कीमतों में 15 रुपये का इजाफा हुआ था. वहीं इससे पहले 22 मार्च को कीमतों में 50 रुपये का इजाफा हुआ था.

कॉमर्शियल गैस सिलेंडर का प्राइस –
>> दिल्ली – 1744 रुपये
>> मुंबई – 1696 रुपये
>> चेन्नई – 1891.50 रुपये
>> कोलकाला – 1845.50 रुपये