उत्तराखंड के इन जिलो में आज होगी झमाझम बारिश, 60 Km की रफ्तार से आंधी चलने की चेतावनी

उत्तराखंड में मंगलवार यानी आज भी मौसम के तेवर देखने को मिलेंगे। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार आज राज्य में कहीं-कहीं गर्जन के साथ ओलावृष्टि हो सकती है।

इस खबर को शेयर करें

उत्तरकाशी: उत्तराखंड में मंगलवार यानी आज भी मौसम के तेवर देखने को मिलेंगे। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार आज राज्य में कहीं-कहीं गर्जन के साथ ओलावृष्टि हो सकती है।

इसके अलावा राज्य में अंधड़ चलने की चेतावनी देते हुए यलो अलर्ट जारी किया गया है। आकाशीय बिजली चमकने के साथ तेज बौछारें पड सकती हैं। मौसम विभाग का कहना है कि इस दौरान 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से अंधड़ चल सकती है। इसे देखते हुए यलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह का कहना है कि मंगलवार को उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिले में बारिश हो सकती है। मैदानी क्षेत्रों में कहीं-कहीं गर्जना के साथ बारिश हो सकती है।

उधर खराब मौसम की वजह से देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर हवाई सेवाएं प्रभावित हुई हैं। मुंबई और दिल्ली की दो फ्लाइट देरी से देहरादून एयरपोर्ट पहुंची। इस वजह से यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ी। एयरपोर्ट के ड्यूटी टर्मिनल मैनेजर सुशांत शर्मा ने मीडिया को बताया कि मुंबई से देहरादून आने वाली गो एयरवेज की फ्लाइट खराब मौसम के कारण दिल्ली एयरपोर्ट के लिए डायवर्ट की गई। जब देहरादून का मौसम ठीक हुआ, तो ये फ्लाइट 3 घंटे बाद दिल्ली से उड़ान भरकर देहरादून पहुंची। मौसम खराबी को देखते हुए दिल्ली से देहरादून आने वाली स्पाइस जेट की फ्लाइट को भी 2 घंटे तक दिल्ली में रोके रखा गया। मौसम साफ होने के बाद ही ये फ्लाइट दिल्ली से देहरादून पहुंची।