निजी पलों में नहीं होगी निराशा, स्टैमिना बढ़ा देते हैं ये 5 फूड

इस खबर को शेयर करें

प्रेम के प्रतीक वैलेंटाइन डे (Valentine Day) के आगमन में बस कुछ ही दिन शेष बचे हैं. कपल इस दिन को खास बनाने के लिए हर साल अपने-अपने स्तर पर तैयारियां करते हैं. इनमें सेक्सटिंग से लेकर पार्टनर के साथ प्यार भरा रोमांस और रिलेशन (Relationship) बनाना भी शामिल होता है.

प्यार के लिए स्टैमिना जरूरी
रिलेशनशिप (Relationship) एक्सपर्ट के मुताबिक, रोमांस के इस दिन आपका स्टैमिना अच्छा बने रहना बहुत जरूरी होता है. आपका स्टैमिना और दम-खम जितना अच्छा होगा, आप प्यार के पलों को उतना ही लंबा खींच पाएंगे. साथ ही अपने पार्टनर को भी खुशी से लबरेज कर पाएंगे. आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं. जिनके सेवन से आप का स्टैमिना जबरदस्त हो जाएगा और पार्टनर भी आपसे प्यार के लिए बेकरार रहेगा.

चुकंदर से बढ़ता है टेस्टोस्टेरोन का स्तर
चुकंदर (Beetroot) के रस में हाई लेवल का बोरॉन मिनरल होता है. इसका सेवन महिलाओं में मेटाब्लीज और एस्ट्रोजन का उपयोग करने में मदद करता है. वहीं इसके सेवन से पुरुषों में टेस्टोस्टेरोन का स्तर बढ़ता है. इसके सेवन से बॉडी रिलेक्स होती है और संबंध (Relationship) बनाते वक्त शरीर में ब्लड का फ्लो भी अच्छा हो जाता है.

मशरूम से बनता है प्यार का मूड
मशरूम (Mushrooms) में हाई लेवल का एंटीऑक्सिडेंट एर्गोथायोनीन और ग्लूटाथियोन होते हैं, जिनसे प्यार (Relationship) का मूड बनता है और बढ़ती उम्र के असर को कम करते हैं. मशरूम में विटामिन बी 2, बी 9 होते हैं. जो भोजन से ऊर्जा का उपयोग करने में मदद करते हैं. वे यौन अंगों समेत पूरे शरीर में ऑक्सीजन ले जाने वाले रेड ब्लड सेल्स की कोशिकाओं का उत्पादन करते हैं.

ग्रीन टी से यौन अंगों में ब्लड का प्रवाह
ग्रीन टी (Green tea) में एंटीऑक्सीडेंट कैटेचिन होता है, जो ब्लड वैसल्स को नाइट्रिक ऑक्साइड छोड़ने का कारण बनता है. यह रक्त वाहिकाओं के आकार को बढ़ाता है और यौन अंगों में ब्लड के प्रवाह में सुधार करता है. जिससे पार्टनर से प्यार करने की इच्छा बढ़ जाती है. आप रोजाना ग्रीन टी के 2-3 कप पीकर अपना स्टैमिना बढ़ा सकते हैं.

फाइबर, प्रोटीन से भरपूर है पिस्ता
पिस्ता (Nuts) में प्रोटीन, फाइबर और फैट भरपूर मात्रा में होता है. इससे रिलेशन (Relationship) बनाने वक्त पुरुषों के प्राइवेट पार्ट में ब्लड का प्रवाह बढ़ जाता है. जिससे इरेक्शन की समस्या दूर होती है और पार्टनर के साथ रिलेशन बनाते वक्त निराशा नहीं झेलनी पड़ती. आप करीब 3 सप्ताह तक रोजोना 100 पिस्ता का सेवन करके अपनी ‘ताकत’ को बढ़ा सकते हैं.

अनार में होता है शक्तिशाली एंटीऑक्सीडेंट
अनार (Pomegranates) में एक शक्तिशाली एंटीऑक्सीडेंट मिश्रण होता है, जो संभवतः टेस्टोस्टेरोन के स्तर को बढ़ा देता है. इससे प्राइवेट पार्ट में रक्त के प्रवाह में बढ़ोतरी होती हैं, जिससे कामेच्छा (Relationship) में सुधार होता है. समुद्री नमक के इस्तेमाल से भी स्टैमिना में सुधार होता है.