किचन में काम करते समय नहीं होगी गर्मी! ये छोटा सा डिवाइस रखेगा आपको कूल, कीमत है बेहद कम

There will be no heat while working in the kitchen! This small device will keep you cool, the price is very low
There will be no heat while working in the kitchen! This small device will keep you cool, the price is very low
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। मानसून आने के बाद भी देश के कई इलाकों में अभी बहुत ज्यादा गर्मी पड़ रही है. ये गर्मी सितंबर महीने तक रहती है. हालांकि, लोग घर में एयर कूलर, फैन या एसी लगा कर गर्मी से निजात पाने की कोशिश करते हैं. लेकिन, किचन में करने वालों को गर्मी में काफी दिक्कत आती है.

इस एक वजह किचन में फैन का ना लगना होता है. लेकिन, आप किचन के लिए भी एक गैजट खरीद सकते हैं. इससे ना केवल आपको गर्मी से राहत मिलेगी बल्कि इसके लिए आपको ज्यादा रुपये भी खर्च नहीं करने पड़ेंगे. यहां पर आपको इस डिवाइस के बारे में पूरी जानकारी बता रहे हैं.

हम यहां Portable Neck Fan की बात कर रहे हैं. ये गैजेट काफी काम का है. ये हाई स्पीड पर काम करता है और आपको ठंडा रखता है. जैसा की नाम से ही साफ है ये एक नेक बैंड फैन है. इसे ऑनलाइन और ऑफलाइन खरीदा जा सकता है.

1 हजार रुपये से कम में उपलब्ध

इस डिवाइस को आप आसानी से 1,000 रुपये के अंदर खरीद सकते हैं. इसमें इनबिल्ट बैटरी मिलती है. इससे आप बिना लाइट के भी इसे घंटों यूज कर सकते हैं. हालांकि बैटरी डिस्चार्ज होने के बाद आप इसे दोबारा चार्ज कर सकते हैं.

इस फैन को आपको केवल नेक पर लगाना है. इसके साथ आपको दो छोटे फैन्स मिलेंगे. ये आपके चेहरे पर हवा फेंकता है. इससे आप गर्मी में भी ठंडे रह सकते हैं. पोर्टेबल होने की वजह से आप आसानी से इसके साथ घूम-फिर सकते हैं.

इस फैन को लेकर कंपनी दावा करती है कि इसकी आवाज काफी कम होती है. इसका इस्तेमाल किचन के अलावा वर्कआउट दूसरे जगहों पर किया जा सकता है.