हिमाचल, उत्तराखंड में होगी बारिश और बर्फबारी, जानें मौसम पर IMD का लेटेस्ट अपडेट

There will be rain and snowfall in Himachal, Uttarakhand, know IMD's latest update on weather.
There will be rain and snowfall in Himachal, Uttarakhand, know IMD's latest update on weather.
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: देश के कुछ राज्यों में बारिश और ओलावृष्टि से मौसम का मिजाज बदला हुआ है. मध्य प्रदेश से झारखंड तक बारिश और ओलावृष्टि का दौर देखने को मिल रहा है. वहीं, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भी कुछ इलाकों में बारिश और बर्फबारी की गतिविधियां पिछले 24 घंटे में देखने को मिली हैं. मौसम विभाग की मानें तो मध्य भारत में 26 और 27 फरवरी को गरज के साथ बारिश की गतिविधियां देखने को मिल सकती हैं. वहीं, पश्चिमी हिमालयी क्षेत्रों में 26 और 27 फरवरी को बारिश के साथ-साथ कुछ इलाकों में बर्फबारी की गतिविधियां भी देखने को मिलेंगी.

नई दिल्ली के मौसम का हाल
मौसम विभाग की मानें तो देश की राजधानी नई दिल्ली में आज यानी 24 फरवरी को न्यूनतम तापमान 08 डिग्री और अधिकतम तापमान 25 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. वहीं, आज दिल्ली में आंशिकतौर पर बादल छाए रहेंगे. मौसम विभाग की मानें तो 25 फरवरी को दिल्ली में बादलों का डेरा रहेगा. वहीं, अधिकतम तापमान 26 डिग्री दर्ज किया जा सकता है.

उत्तर प्रदेश के मौसम का हाल
मौसम विभाग की मानें तो उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 11 डिग्री और अधिकतम तापमान 28 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. वहीं, लखनऊ में आज आसमान साफ रहेगा. मौसम विभाग की मानें तो आनेवाले दिनों में लखनऊ में अधिकतम तापमान में बढ़त देखने को मिलेगी. गाजियाबाद की बात करें तो न्यूनतम तापमान 11 डिग्री और अधिकतम तापमान 23 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. वहीं, आज गाजियाबाद में भी आसमान साफ रहेगा.

अन्य राज्यों का हाल
मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट की मानें तो आज अरुणाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश संभव है. वहीं, पूर्वोत्तर भारत में छिटपुट हल्की से मध्यम बारिश संभव है. इसी के साथ, ओडिशा और आंध्र प्रदेश के तट पर हल्की बारिश हो सकती है.