उत्तराखंड में झमाझम होगी बारिश, 18 अगस्त से चार दिन का येलो अलर्ट

Uttarakhand Weather Update: मौसम विभाग ने प्रदेश में 18 से 21 अगस्त तक बारिश की गतिविधि बढ़ने का पूर्वानुमान लगाया है। 18 अगस्त से पर्वतीय जिलों में कहीं कहीं भारी बारिश का येलो अलर्ट है।

There will be rain in Uttarakhand, a yellow alert for four days from August 18
There will be rain in Uttarakhand, a yellow alert for four days from August 18
इस खबर को शेयर करें

देहरादून। Uttarakhand Weather Update: मौसम विभाग ने प्रदेश में 18 से 21 अगस्त तक बारिश की गतिविधि बढ़ने का पूर्वानुमान लगाया है। इसके चलते अगले तीन से चार दिन प्रदेश के पर्वतीय जिलों में कहीं कहीं भारी बारिश का यलो अलर्ट रहेगा। मौसम विभाग के मुताबिक गुरुवार को नैनीताल, बागेश्वर जिलों में कहीं कहीं भारी बारिश की संभावना है।

इसके लिए यलो अलर्ट रहेगा। 19 को नैनीताल, चम्पावत व पौड़ी जिले में कहीं कहीं भारी बारिश को लेकर यलो अलर्ट रखा गया है। 20 को नैनीताल, बागेश्वर व देहरादून जिले में कहीं कहीं भारी बारिश को लेकर यलो अलर्ट रहेगा। 21 को पर्वतीय क्षेत्रों के अलावा मैदानी क्षेत्रों में भी हल्की से मध्यम बारिश रहेगी। 22 से बारिश में मामूली कमी आ सकती है।

मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि 18 से 21 तक बारिश की गतिविधियां बढ़ सकती है और मानसून की सामान्य गतिविधियां रहेगी। 22 से 25 तक मौसमी गतिविधियों में कमी आएगी। इस समय उत्तराखंड आने को इच्छुक यात्री या पर्यटक कुछ एहतियातों के साथ उत्तराखंड घूमने आ सकते हैं।

देहरादून में आज हल्की बारिश संभव
मौसम विभाग के मुताबिक गुरुवार को दून में हल्की बारिश की संभावना है। हालांकि अधिकतम तापमान 33 तक रहने की संभावना है। 21 अगस्त तक दून में बारिश में तेजी रहने के बाद 22 से फिर बारिश में हल्की कमी आएगी। बुधवार को दून में अधिकतम तापमान 33.2 डिग्री सेल्सियस रहा। जो सामान्य से दो अधिक था वहीं न्यूनतम तापमान 24.4 रहा जो सामान्य से दो अधिक था।