राजस्थान में ओलावृष्टि और बारिश से मिलेगी राहत, जानिए कब से लगेगी गर्मी

There will be relief from hailstorm and rain in Rajasthan, know when the heat will start
There will be relief from hailstorm and rain in Rajasthan, know when the heat will start
इस खबर को शेयर करें

जयपुर : राजस्थान में बारिश (Rain in Rajasthan) का दौर जारी है। पिछले 24 घंटों के दौरान भी कहीं-कहीं मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश हुई है। वहीं श्रीगंगानगर (Hailstorm in Rajasthan) में ओलावृष्टि हुई है। मौसम विभाग के अनुसार बीते दिन शनिवार को भी सुबह साढ़े आठ बजे तक अलवर के राजगढ़ में 35 मिलीमीटर बारिश हुई। इसी तरह झुंझुनूं में 19 मिमी, जयपुर के पावटा में 16 मिमी, चूरू के चिडावा में 15 मिमी, हनुमानगढ़ में 15 मिमी और श्रीगंगानगर के करणपुर में 14 मिमी, अलवर के टपूकडा में 14 मिमी बारिश दर्ज की गई है।

प्रदेश के तापमान में आया बदलाव
प्रदेश में चल रही बारिश के वजह से ज्यादातर जिलों का तापमान गिरा है। राज्य के अधिकांश हिस्सों में अधिकतम और न्यूनतम तापमान सामान्य से नीचे दर्ज किया गया। पिछले 24 घंटों में अधिकतम तापमान 27.1 डिग्री सेल्सियस से लेकर 34.7 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया। वहीं न्यूनतम तापमान 14.6 डिग्री सेल्सियस से लेकर 21.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

अब रहेगा मौसम शुष्क
मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश में लगातार हो रही बारिश का सिलसिला अब खत्म हो जाएगा। रविवार से प्रदेश का मौसम शुष्क रहने की संभावना है। मौसम विभाग का कहना है कि प्रदेश में 29 मार्च को हालांकि बीकानेर और जोधपुर संभाग में कहीं कहीं हल्की बारिश होने की संभावना है। इसके बाद अप्रैल से प्रदेश के सभी जिलों में तेज गर्मी बढ़ने लगेगी। मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश में अगले महीने से तेज गर्मी पड़ने लगेगी।