Hyundai और Tata को मारुति की इन 3 कारों ने पछाड़ा, भारत में तोड़ा बिक्री का रिकॉर्ड

मारुति सुजुकी की बेस्ट सेलिंग कार वैगनआर (WagonR) के साथ ही बलेनो (Baleno) और स्विफ्ट (Swift) की बंपर बिक्री होती है और इन तीनों कारों की कुल मिलाकर 57 हजार से ज्यादा यूनिट बिकी है। वहीं, ह्यूंदै मोटर्स ने 50,500 और टाटा मोटर्स ने 47,505 कारें बेची हैं। ऐसे में कहा जा सकता है कि मारुति सुजुकी की टॉप 3 कारों के आगे ह्यूंदै और टाटा फिसड्डी रह गईं।

These 3 cars of Maruti beat Hyundai and Tata, broke the sales record in India
These 3 cars of Maruti beat Hyundai and Tata, broke the sales record in India
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। Maruti WagonR Best Selling Car: मारुति सुजुकी भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है और इस कंपनी ने पिछले महीने, यानी जुलाई 2022 में भी टॉप सेलिंग कार कंपनी रही। इससे भी बड़ी बात यह है कि पिछले महीने मारुति ने टॉप 3 में अपना सिक्का जमाए रखा और इस कंपनी ने मारुति वैगनआर, बलेनो और स्विफ्ट की जितनी यूनिट बेची, उतनी टाटा मोटर्स और ह्यूंदै जैसी कंपनियों की कुल कार सेल भी नहीं थी। इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि भारत में भले एसयूवी की अच्छी बिक्री हो रही हो, लेकिन हैचबैक सेगमेंट में वैगनआर के साथ ही बलेनो और स्विफ्ट जैसी कारों का जलवा देखने को मिल रहा है। चलिए, अब आपको आंकड़ों के जरिये समझाते हैं।

मारुति के साथ ही टाटा और ह्यूंदै की कारें
पिछले महीने, यानी जुलाई कार सेल्स रिपोर्ट देखें तो टॉप पोजिशन पर मारुति सुजुकी वैगनआर रही, जिसकी कुल 22,588 यूनिट बिकी। इसके बादौ मारुति सुजुकी की प्रीमियम डीलरशिप नेक्सा पर बिकने वाली प्रीमियम हैचबैक बलेनो रही, जिसकी कुल 17,960 यूनिट बिकी। तीसरे नंबर पर मारुति स्विफ्ट रही, जिसकी कुल 17,539 यूनिट पिछले महीने बिकी। आपको जानकर हैरानी होगी कि इन तीन कारों की कुल 57 हजार से ज्यादा यूनिट पिछले महीने बिकी है। ह्यूंदै मोटर्स ने पिछले महीने 50,500 और टाटा मोटर्स ने 47,505 कारें बेची थीं। टाटा नेक्सॉन चौथे नंबर पर थी, जिसकी कुल 14,214 यूनिट बिकी। वहीं, ह्यूंदै क्रेटा और वेन्यू की क्रमश: 12,625 और 12000 यूनिट पिछले महीने बिकी है।

मारुति की बेस्ट सेलिंग कारों की कीमतें
आपको बता दें भारत में Maruti Suzuki Wagon R की कीमत 5.47 लाख रुपये से लेकर 7.20 लाख रुपये तक है। वहीं, Maruti Suzuki Baleno हैचबैक की कीमत 6.49 लाख रुपये से लेकर 9.71 लाख रुपये तक है। Maruti Suzuki Swift की कीमत 5.92 लाख रुपये से लेकर 8.85 लाख रुपये तक है। वैगनआर सीएनजी ऑप्शन में भी है और इस वजह से इस सस्ती हैचबैक की बंपर बिक्री होती है। आने वाले समय में स्विफ्ट और बलेनो भी सीएनजी किट के साथ लॉन्च हो सकती है।