संन्यास का नाम नहीं ले रहे ये 3 भारतीय क्रिकेटर! सालों पहले हो गए टीम से अचानक गुम

Team India: पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी कप्तानी में कई स्टार खिलाड़ियों के करियर बनाए. वहीं कई प्लेयर्स ऐसे भी थे जिनका करियर धोनी के रिटायरमेंट के साथ ही खत्म हो गया था.

These 3 Indian cricketers are not taking the name of retirement! years ago, suddenly disappeared from the team
These 3 Indian cricketers are not taking the name of retirement! years ago, suddenly disappeared from the team
इस खबर को शेयर करें

Team India: पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी कप्तानी में कई स्टार खिलाड़ियों के करियर बनाए. धोनी हमेशा से ही युवा खिलाड़ियों को मौका देने के लिए
जाने जाते थे. वहीं कई प्लेयर्स ऐसे भी थे जिनका करियर धोनी के रिटायरमेंट के साथ ही खत्म हो गया था. लेकिन इन प्लेयर्स ने अबतक रिटायरमेंट का ऐलान नहीं किया है.

तबाह हो चुका इन 3 प्लेयर्स का करियर
1. अभिनव मुकुंद

टीम इंडिया के लिए एक समय टेस्ट क्रिकेट में पारी की शुरुआत करने वाले अभिनव मुकुंद का करियर लगभग खत्म हो चुका है. 2017 के बाद से इंटरनेशनल क्रिकेट में उनकी वापसी नहीं हुई है. उन्होंने 2011 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में ही डेब्यू किया था. मुकुंद ने इन 7 टेस्ट मैचों में 22.9 की औसत से 320 रन बनाए थे. हालांकि मुकंद ने अबतक इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान नहीं किया है.

2. बरिंदर सरन

भारतीय तेज गेंदबाज बरिंदर सरन भी लंबे समय से टीम से बाहर बैठे हुए हैं. सरन ने 2016 में भारतीय टीम के लिए डेब्यू किया था. सरन ने टीम इंडिया के लिए कुल 6 वनडे मुकाबले और 2 टी20 खेले हैं. इस बीच उन्होंने दोनों फॉर्मेट में 13 विकेट लिए थे. लेकिन सरन सालों से टीम इंडिया से दूर हैं और अब ऐसा लगता है कि वो वापसी कर भी नहीं पाएंगे. हालांकि इस खिलाड़ी ने भी अबतक संन्यास नहीं लिया है.

3. मंदीप सिंह

स्टार बल्लेबाज मंदीप सिंह भी लंबे समय से टीम से बाहर हैं. उन्होंने भी भारतीय टीम के लिए 2016 में ही डेब्यू किया था. लेकिन ये खिलाड़ी भी कुछ खास कर नहीं पाया. मंदीप ने टीम इंडिया के लिए सिर्फ 3 मैच खेले हैं. इस खिलाड़ी का करियर भी ज्यादा लंबा नहीं चल पाया. लेकिन मंदीप ने भी अभी तक संन्यास का ऐलान नहीं किया है.