ये 3 राशियां हो जाएं सतर्क! आने वाले 3 महीने होंगे भारी, मंगल गोचर बढ़ाएगा मुश्किलें

These 3 zodiac signs should be alert! Coming 3 months will be heavy, Mars transit will increase difficulties
These 3 zodiac signs should be alert! Coming 3 months will be heavy, Mars transit will increase difficulties
इस खबर को शेयर करें

Mars Transit Effect 2022: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जब भी कोई ग्रह राशि परिवर्तन करता है, तो उसका शुभ और अशुभ प्रभाव व्यक्ति के जीवन पर देखने को मिलता है. 10 अगस्त को मंगल ग्रह ने मेष से निकलकर वृषभ राशि में प्रवेश कर लिया है. मंगल गोचर का प्रभाव सभी 12 राशियों पर देखने को मिलेगा. इसमें कुछ राशियों को बहुत लाभ होने वाला है. वहीं कुछ राशियों के लिए ये 3 महीने मुश्किल से भरा समय रह सकता है. 10 अगस्त से 16 अक्टूबर तक मंगल ग्रह वृषभ राशि में रहने वाले हैं.

ज्योतिष अनुसार ये गोचर बहुत ही महत्वपूर्ण माना जा रहा है. मंगल का गोचर कुछ राशि वालों के लिए मुश्किल भरा हो सकता है. इस दौरान आर्थिक स्थिति पर भी प्रभाव देखने को मिलेगा. ज्योतिष शास्त्र में मंगल को सेनापति माना जाता है. मेष और वृश्चिक राशि के स्वामी ग्रह मंगल हैं. बता दें कि मंगल ग्रह एक राशि 45 दिनों तक रहते हैं.आइए जानते हैं मंगल का ये गोचर किन लोगों के लिए अमंगलकारी रहने वाला है.

मेष राशि- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस राशि के लोगों के लिए इस दौरान मनचाहा परिणाम हासिल नहीं हो पाएंगे. क्रोध में वृद्धि होगी. इस कारण किसी से आपका झगड़ा हो सकता है. वहीं, पैसों से संबंधित प्रतिकूल परिणाम भी देखने को मिल सकते हैं, जिसका प्रभाव व्यक्ति के पर देखने को मिलेगा. इस दौरान वैवाहित जातकों के अंहाकर में वृद्धि होगी. इस कारण दोनों के बीच संबंधों में खटास आएगा.

मिथुन राशि- इस अवधि में मिथुन राशि के जातकों को भाई-बहन का पूरा सहयोग मिलेगा. सेहत पर भी प्रभाव दिखता नजर आ रहा है. वहीं, कुछ जातक इस दौरान रक्त संबंधी या फिर किसी अन्य रोग से परेशान होते नजर आएंगे. वहीं, पति-पत्नी के बीच किसी बात को लेकर वाद-विवाद हो सकता है.

तुला राशि- ज्योतिष के अनुसार ये समय भी चुनौती पूर्ण होगा. इस दौरान कुछ ऐसी घटना हो सकती है, जिसके लिए आप तैयार नहीं हैं. इस दौरान मानसिक तनाव भी महसूस करेंगे. आने वाले समय में आपको वाणी और भाषा पर सुधार करना होगा. वरना ये भविष्य में झगड़े का कारण बन सकती है.

मीन राशि- इस राशि के जातक 3 माह तक थोड़ा संभलकर रहें. खर्चों पर नियंत्रण रखें. इस दौरान ज्यादा खर्चा कर सकते हैं, जिसका प्रभाव आर्थिक स्थिति पर देखने को मिलेगा. मंगल गोचर भाई के साथ संबंध खराब कर सकता है, इसलिए किसी व्यक्ति से बातचीत करते समय संयम से काम लें. पिता से रिश्ते खराब हो सकते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. AAJ KI NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)