कपल्‍स की ये 5 गलतियां खत्‍म कर देती हैं से$क्स लाइफ, आज से ही करे सुधार

These 5 mistakes of couples end sex life, improve it from today itself
These 5 mistakes of couples end sex life, improve it from today itself
इस खबर को शेयर करें

सिर्फ बैठे रहना और आलसी होना ही से$क्‍स लाइफ को बोरिंग नहीं बनाता, इसके अलावा भी ऐसे कई कारण हैं, जो हमारी से$क्स लाइफ को डल बना स‍कते हैं। आपकी कुछ आदतें और सिली प्रैक्‍टिस आपके से$क्‍स लाइफ की एक्‍साइटमेंट को कम कर देती हैं। यहां पर इस आर्टिकल के माध्‍यम से हम 5 ऐसी गलतियों को बारे में बताएंगे, जिसे शायद आप जाने अनजाने में कर अपनी सेक्‍स एक्‍साइटमेंट को मार रहे हैं।

बहुत अधिक स्‍ट्रेस
अगर आप हर छोटी-छोटी चीज को लेकर बहुत ज्यादा स्ट्रेस लेते हैं, चाहे वह ऑफिस की हो या घर की हो या फिर बिस्तर पर अलग-अलग चीजें ट्राई करने की बात। ये सभी चीजें आपकी से$क्स लाइफ को खत्म कर सकती है। तनाव हमें किसी भी चीज पर ध्यान केंद्रित नहीं करने देता और आपके कोर्टिसोल का लेवल बहुत अधिक हो जाता है। ये स्तर मूड किलर हैं क्योंकि ये आपके टेस्टोस्टेरोन और अन्य हार्मोन उत्पादन को दबाने का काम करते हैं।

नींद की कमी
नींद की कमी हर समय थकान का एक प्रमुख कारण बन सकता है। यदि आप अधिक काम कर रहे हैं और आपकी बॉडी को पूरा आराम नहीं मिल रहा है, तो दिन के अंत तक आप थका हुआ महसूस करेंगे, जिससे सेक्स आपकी पहुंच से दूर रहेगा। इससे बचने के लिए आप दोपहर के समय कैटनैप्स लें या फिर अपनी डाइट और लाइफस्टाइल में बदलाव करें।

असंतुलन हार्मोन
अगर आपको लगता है कि आपको मेडिकली रूप से कोई समस्या है, तो आप अपने डॉक्टर से अपॉइंटमेंट फिक्‍स कर सकते हैं। यह संभव है कि आप नेचुरली तरीके से कम टेस्टोस्टेरोन के साथ पैदा हुए हों।

डेली कपल फाइट
सभी कपल के बीच झगड़े होते हैं, लेकिन कई बार इसका परिणाम आपकी सेक्‍स लाइफ पर भी पड़ सकता है। यदि आप और आपका पार्टनर बहुत अधिक लड़ते हैं और ऐसा अक्‍सर होता रहता है तो यह स्पष्ट है कि इससे आपकी से$क्‍स लाइफ भी प्रभावित होगी। क्योंकि इस झगड़े की वजह से आप अपने पार्टनर के बारे में बुरा फील करते हैं। इसके लिए आप दोनों को अपने समन्वयन और संतुलन पर काम करने की जरूरत है, जिससे रिश्‍ते को मजबूत किया जा सके।

असंतोषजनक से$क्स
कई बार ऐसा भी होता है, जब आपका पार्टनर आपको संतुष्ट नहीं कर पाता। इससे निराशा होती है और दोबारा से$क्‍स करने का मन नहीं करता है। अगर आपके साथ भी ऐसा है, तो यह सही समय है कि आप दोनों इस पर डिस्‍कस करें। आपको कभी-कभी अपने साथी को यह बताने की आवश्यकता होती है कि आपको बेड पर क्या पसंद है और आप इसे कैसे करना चाहते हैं और वे क्या गलत कर रहा है। अगर आप इन बातों को नहीं शेयर करेंगे और आपका पार्टनर वह गलती दोहराता रहेगा और ये चीजें आगे और भी खराब हो सकती हैं।