शनि देव को क्रोध से भर देते हैं ये 5 कार्य, आप मत करना ये गलती वरना जिंदगी हो जाएगी बर्बाद

These 5 things fill Shani Dev with anger, don't do this mistake, otherwise life will be ruined
These 5 things fill Shani Dev with anger, don't do this mistake, otherwise life will be ruined
इस खबर को शेयर करें

Shani Dev Remedies: शनि देव को न्याय का देवता कहा जाता है. वे न तो किसी के खास हैं और न किसी के पराये. वे जीवों के कर्मों के अनुसार उसे उचित प्रतिफल प्रदान करते हैं. यही वजह है कि उन्हें सभी 9 ग्रहों में सबसे क्रूर माना गया है. उनका क्रोध किसी को भी बर्बाद करने में देरी नहीं लगाता. इसी भय से सभी लोग उन्हें अपने-अपने तरीके से प्रसन्न रखने की पूरी कोशिश करते हैं. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक 5 ऐसे कार्य हैं, जिन्हें शनि देव बिल्कुल भी पसंद नहीं करते. जो जातक इनमें से कोई भी काम करता है, उस पर शनि देव का क्रोध बरसते देर नहीं लगती. इसलिए आप भी भूलकर ऐसी गलती कभी मत करना. आइए जानते हैं कि वे 5 बातें कौन सी हैं.

शनि देव को क्रोध से भर देती हैं ये चीजें

बैठे-बैठे पैर हिलाना
कई बार लोग खाली बैठे-बैठ पैर हिलाने लग जाते हैं. धार्मिक विद्वानों के मुताबिक यह आदत बहुत खराब मानी जाती है. इस हरकत से शनि देव (Shani Dev) नाराज हो जाते हैं और जातक को इसका परिणाम भुगतन पड़ता है. इसके चलते जातक का पारिवारिक जीवन तनाव से भर जाता है.

बाथरूम का गंदा रहना
बाथरूम का गंदा रहना शनि देव (Shani Dev) को बहुत अखरता है. ऐसी लापरवाही करने वाले व्यक्तियों की जिंदगी कष्टमय होते देर नहीं लगती. शनि देव की कुदृष्टि की वजह से उनका स्वास्थ्य खराब रहने लगता है और इलाज के खर्च की वजह से पैसों का नुकसान भी शुरू हो जाता है.

जूते-चप्पल घसीटकर चलाना
ऐसे लोग जो जूते-चप्पल घसीटकर चलते हैं, वे अक्सर कष्ट का जीवन बिताने को मजबूर होते हैं. शनि देव (Shani Dev) के क्रोध की वजह से ऐसे लोगों के बनते हुए काम बिगड़ने लगते हैं ौर उनकी आर्थिक स्थिति भी खराब हो जाती है. उन पर कर्ज का जाल भी तेजी से बढ़ने लगता है.

बड़ों की बेइज्जती करना
जो लोग अपने बड़े-बुजुर्गों का अपमान करते हैं, उन्हें समाज में कभी भी यश-सम्मान नहीं मिल पाता. शनि देव (Shani Dev) ऐसे लोगों से बहुत नाराज रहते हैं. उनकी क्रूर दृष्टि की वजह से ऐसे जातकों को कष्टप्रद स्थितियों का सामना करना पड़ता है. उनके जीवन में मानसिक तनाव पसर जाता है.

शनिवार को लोहा खरीदना
शनिवार को लोहा या धातु से बनी कोई चीज नहीं खरीदनी चाहिए और न ही उन्हें अपने घर लाना चाहिए. ऐसा करने से शनि देव (Shani Dev) अप्रसन्न हो जाते हैं. जो जातक जाने-अनजाने इस तरह की गलती कर जाते हैं, उन्हें इसका खामियाजा भुगतना पड़ता है. ऐसे लोगों को कई तरह की परेशानियां झेलनी पड़ती हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. AAJ KI NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)