यूपी लेखपाल भर्ती में इन उम्मीदवारों को नहीं मिलेगा मौका, जाने क्यों

इस खबर को शेयर करें

लखनऊ। आप सरकारी नौकरी के लिए किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो हम आपके लिए बेहद काम की खबर लेकर आए हैं। इन दिनों उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) राजस्व लेखपाल के पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू करने की तैयारी जोर-शोर से तैयारी कर रहा है। इसके लिए आयोग ने बीते कुछ दिनों पहले ही एक आधिकारिक परीक्षा कार्यक्रम भी जारी किया था।

इस नोटिस के अनुसार नवंबर माह में 7,882 राजस्व लेखपाल पदों को भरे जाने के लिए परीक्षा आयोजित की जाएगी। ऐसे में अब प्रतियोगी छात्रों को केवल इसकी आवेदन प्रक्रिया के शुरू किए जाने का इंतजार बना हुआ है। लेखपाल भर्ती से जुड़ी किसी भी तरह की अपडेटेड जानकारी पाने के लिए स्टूडेंट्स को यूपीएसएसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर विज़िट करते रहना चाहिए। इसके अलावा इन दिनों सफलता डॉट कॉम पर लेखपाल एग्जाम के लिए खास कोर्स चलाए जा रहे हैं। स्टूडेंट्स अपनी तैयारी को और बेहतर बनाने के लिए इनकी मदद ले सकते हैं। साथ ही वहां मौजूद कई फ्री ई-बुक्स का भी लाभ उठा सकते हैं। इनसे जुडने के लिए दिए गए लिंक FREE UP लेखपाल ग्रामीण विकास E-Book -Download Now पर क्लिक करें।

कौन नहीं कर सकता है भर्ती में आवेदन
लेखपाल भर्ती में ऐसे विवाहित पुरुष अभ्यर्थियों को आवेदन का मौका नहीं दिया जाएगा, जिनकी एक से अधिक जीवित पत्नियां हो। साथ ही ऐसी महिला उम्मीदवार जिन्होंने ऐसे पुरुष से विवाह किया होगा, जिसके पहले से ही एक पत्नी हो पात्र नहीं मानें जाएंगे। जब तक कि राज्यपाल द्वारा उक्त शर्त से छूट न दी गई हो।