हथेली में ये रेखा वाले होते हैं किस्मत के धनी, शादी के बाद अचानक चमकता है भाग्य

These lines in the palm are rich in luck, luck suddenly shines after marriage
These lines in the palm are rich in luck, luck suddenly shines after marriage
इस खबर को शेयर करें

Palmistry Lines Meaning: हथेली में बनी रेखाएं इंसान के बारे में बहुत कुछ बयां करती हैं. कुछ रेखाएं इतनी सौभाग्यशाली होती हैं, जिनके होने पर इंसान काफी तरक्की करता है. इन रेखाओं के बारे में हस्तरेखा शास्त्र में विस्तार से जानकारी दी गई है. इंसान की हथेली पर बनी भाग्य रेखा काफी महत्वपूर्ण हेती हैं. यह रेखा अगर शुभ स्थिति में हो तो इंसान जीवन में खूब तरक्की करता है और वह जो पाना चाहता है, उसे आसानी से हासिल हो जाता है.

भाग्य रेखा
हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार, भाग्य रेखा हथेली से शुरू होकर बीच वाली अंगुली तक जाती है. यह रेखा कलाई पर बनी मणिबंध रेखा से शुरू होती है और सीधे मध्यमा अंगुली के उभरे वाले स्थान तक जाती है. इस जगह को शनि पर्वत कहा जाता है.

शादी
जिस इंसान के हथेली पर यह रेखा मणिबंध से निकलती हुई सीधे शनि पर्वत तक जाती है तो वह बहुत शुभ मानी जाती है. ऐसे जातक पहले जैसे भी स्थिति में रहें, लेकिन शादी के बाद इनकी किस्मत खिल उठती है. ऐसे लोग शादी के बाद खूब पैसा कमाते हैं. इनके पास किसी भी चीज की कमी नहीं रहती है. जीवन में जो भी पाने की इच्छा रखते हैं, इन्हें मिल जाती है.

मददगार
हुंचकर बंट जाए और गुरु पर्वत यानी छोटी अंगुली के नीचे पहुंच जाए तो ऐसे इंसान काफी दानी होते हैं. ये लोग हमेशा दूसरों की मदद के लिए खड़े रहते हैं. वहीं, अगर भाग्य रेखा का आखिरी हिस्सा ऊपर की तरफ झुका हुआ हो तो ऐसे लोग जीवन में काफी खुशहाल रहते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. AAJ KI NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)