मिडिल क्लास घर में जरूर होती हैं ये चीजें, क्या आपने कभी नोटिस किया? देखें 5 Photos

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि मिडिल क्लास फैमिली में हर छोटी-छोटी चीजों का ध्यान दिया जाता है. वह अपने घर में रखे हर कोने-कोने का ख्याल रखते हैं. यूज्ड टूथब्रश से लेकर फटे हुए कपड़े तक, हर चीज का आखिरी समय तक इस्तेमाल करना जानते हैं.

These things definitely happen in the middle class house, did you ever notice? View 5 Photos
These things definitely happen in the middle class house, did you ever notice? View 5 Photos
इस खबर को शेयर करें

Middle Class Family In India: जैसा कि हम सभी जानते हैं कि मिडिल क्लास फैमिली में हर छोटी-छोटी चीजों का ध्यान दिया जाता है. वह अपने घर में रखे हर कोने-कोने का ख्याल रखते हैं. यूज्ड टूथब्रश से लेकर फटे हुए कपड़े तक, हर चीज का आखिरी समय तक इस्तेमाल करना जानते हैं. भले ही मार्केट में सामानों के दाम बढ़ जाए, लेकिन घर में महंगी चीजों का इस्तेमाल अच्छे तरीके से किया जाता है. मिडिल-क्लास लोगों का जीवन भी किसी वरदान से कम नहीं है. उनके जीवन में कभी बोरियत नहीं होती, जिंदगी भर कुछ ना कुछ आफत लगी ही रहती है. आइए देखें उन्हीं में से कुछ दिलचस्प फोटोज..

Ranveer Singh ने न्यूड फोटोशूट से मचाई खलबली, Deepika Padukone ने…

वॉशरूम में जीरो वॉट का बल्ब

वॉशरूम में जीरो वॉट का बल्ब
अधिकतर मिडिल क्लास घरों के वॉशरूम में जीरो वाट का बल्ब होता है. इसके पीछे लोगों की मानसिकता ये होती है कि वॉशरूम में ज्यादा लाइट की जरूरत तो होती नहीं है ऐसे में लोग बिजली बचाने के लिए इस तरकीब का इस्तेमाल करते हैं.

Happy Birthday Armaan Malik: Lesser-known facts about the singer

हर घर में जरूर मिल जाएगा ऐसा चम्मच

हर घर में जरूर मिल जाएगा ऐसा चम्मच
सोशल मीडिया पर दिन भर सक्रिय रहने वाले लोग आए दिन मिडिल क्लास घरों के कुछ फोटोज अपलोड करते रहते हैं जो कि सबके घर में एक जैसे ही होते हैं. हर भारतीय मिडिल क्लास घर में ऐसी डिजाइन वाली चम्मच तो होती ही है. लोग ऐसी फोटोज को सोशल मीडिया पर डालकर पूछ भी रहे हैं कि किस किस के घर में ऐसी चम्मच हैं.

Fast and Furious 9: जल्द ही इस ओटीटी प्लेटफॉर्म पर होगा रिलीज

फ्रिज के अंदर आज भी किसी बर्तन में रखे होते हैं बर्फ

फ्रिज के अंदर आज भी किसी बर्तन में रखे होते हैं बर्फ
मिडिल क्लास घरों में जब आप फ्रिज खोल कर देखेंगे तो बर्फ किसी आइस ट्रे (Ice Tray) में नहीं बल्कि कटोरी में जमी हुई दिखाई देती है. इसके पीछे लोगों की मानसिकता है कि ट्रे में बर्फ कम जमती है और फ्रिज की ज्यादा जगह घिर जाती है.

Funny memes on Deepika Padukone after Ranveer Singh’s nude photoshoot

पुराने जमाने में मिडिल क्लास फैमिली की होती थी ऐसी फर्श

पुराने जमाने में मिडिल क्लास फैमिली की होती थी ऐसी फर्श
आप आज भी किसी मिडिल क्लास भारतीय घर में जाएंगे तो ऐसा रंगीन फर्श देखने को जरूर मिलेगा. खास तौर पर 90 के दशक के लोग या उससे पहले के लोगों के लिए तो ऐसा फर्श उनके घरों की पहचान है. लोग इनसे खूब जुड़ाव महसूस करते हैं और ऐसी पोस्ट खूब शेयर की जाती हैं.

Malaika Arora ने कर दिया ऐसा कांड, Arjun Kapoor के उड़ें होश

यूज्ड टूथब्रश का आखिर समय तक करते हैं इस्तेमाल

यूज्ड टूथब्रश का आखिर समय तक करते हैं इस्तेमाल
मिडिल क्लास लोगों को सबसे ज्यादा सुखी माना जाता है. चाहे BMW का भाव बढ़े या AUDI का या फिर नया Phone लॉन्च हो जाए, इन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता. ये तो आपने अधिकतर घरों में देखा होगा कि भारतीय मां हमेशा टूथब्रश को आखिरी तक इस्तेमाल करवाती हैं. जब यह खत्म भी हो जाता है तो वे बेलन का इस्तेमाल करके टूथब्रश को निकालती हैं.

शख्स ने सबके सामने की गन्दी हरकत, Priyanka Chopra ने जडा थप्पड़