बालों को कलर करते समय अगर माथे पर निशान रह जाएं तो ये टिप्स आएंगे काम

These tips will come in handy if there are marks on the forehead while coloring the hair
These tips will come in handy if there are marks on the forehead while coloring the hair
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। Tips For Removing Hair Dye Stain From Skin: अचानक बाहर जाने का प्रोग्राम बन जाए या किसी के घर से इनविटेशन कार्ड आया हो और आपके पास पार्लर जाने तक का समय न हो तो ऐसी स्थिति में कई लोग खुद ही अपने सफेद बालों को काला करने के लिए हेयर कलर कर लेते हैं। लेकिन समस्या तब हो जाती है जब बाल धोने के बाद पता चलता है कि आपने बालों के साथ अपना माथा, कान और गर्दन को भी कलर कर दिया है। हेयर कलर के निशान आमतौर पर आसानी से नहीं जाते हैं। ऐसे में कई लोग इन निशान से छुटकारा पाने के लिए कर लगी अपनी त्वचा को बहुत ज्यादा रगड़ने लगते हैं। जिसकी वजह से त्वचा का रंग कई बार लाल होने के साथ त्वचा पर इंफेक्शन तक का खतरा बढ़ सकता है। अगर आपके साथ भी इसी तरह की समस्या बनी रहती है तो हेयर कलर के ये निशान हटाने के लिए अपनाएं ये आसान टिप्स।

नेल पेंट रिमूवर-
माथे से हेयर कलर के दाग हटाने के लिए आप नेल पेंट रिमूवर का ये टिप आजमा सकती हैं। इस उपाय को करने के लिए आपको सबसे पहले नेल पेंट रिमूवर को कॉटन की मदद से दाग लगी त्वचा पर लगाकर साफ करने की कोशिश करनी चाहिए। ऐसा करने से दाग आसानी से साफ हो जाएगा।

पेट्रोलियम जेली-
पेट्रोलियम जेलीकी मदद से हेयर कलर के दाग आसानी से हटाए जा सकते हैं। इस उपाय को अपनाने के लिए कॉटन पर थोड़ी सी पेट्रोलियम जेली लगाकर उसे दाग वाली जगह पर हल्के से रब करें। ऐसा करने से दाग आसानी से साफ हो जाएगा।

ऑलिव ऑयल-
हेयर कलर के दाग माथे, कान और गर्दन से छुड़वाने के लिए ऑलिव को दाग पर लगा कर सर्कुलर मोशन में मसाज करें। ऐसा करने से दाग आसानी से हट जाएगा।

सलाह-
माथे पर लगे हेयर कलर के निशान साफ करने से पहले त्वचा पर इन चीजों से पैच टेस्ट अवश्य कर लें।