Salman के कारण जिंदा है ये एक्ट्रेस, भाईजान से लिपटकर रोईं; बताई पति की घिनौनी हरकत

This actress is alive because of Salman, cried hugging Bhaijaan; Told the disgusting act of the husband
This actress is alive because of Salman, cried hugging Bhaijaan; Told the disgusting act of the husband
इस खबर को शेयर करें

Salman Khan Co-star: सलमान खान (Salman Khan) और भाग्यश्री (Bhagyashree) की फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ (Maine Pyar Kia) साल 1989 में रिलीज होने वाली सुपरहिट फिल्म थी जिसके सभी किरदारों को लोगों ने पसंद किया. वहीं, इसी फिल्म में ‘गुलबिया’ के रोल में नजर आने वाली एक्ट्रेस हुमा खान (Huma Khan) तो आपको याद ही होंगी? आपको बता दें कि हुमा और सलमान खान (Salman Khan) पड़ोसी थे और बचपन के दोस्त भी. हुमा खान कई फिल्मों में सपोर्टिंग रोल में नजर आईं. हालांकि, हुमा की जिंदगी में एक वक्त ऐसा भी आया जब उनके घरवालों ने भी एक्ट्रेस का साथ छोड़ दिया था. उस वक्त सलमान ने उनका साथ दिया.

खाने के नहीं थे पैसे
हुमा खान के पास खाने तक के पैसे नहीं थे. तब सलमान ने उनकी मदद की. एक इंटरव्यू में हुमा ने कहा- ‘मैं सलमान खान की वजह से ही जिदा हूं. वो नहीं होते तो हुमा खान नहीं होती’ पाकिस्तान में पैदा हुईं हुमा ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट 70 के दशक में पाकिस्तानी फिल्मों से अपना करियर शुरू किया था. लेकिन बाद में वो इंडिया आ गई और बॉलीवुड फिल्मों में काम करने लगीं. फिर साल 1992 में हुमा खान ने अपने एक पड़ोसी से शादी कर ली और फिल्मों में काम करना छोड़ दिया. हुमा ने इंटरव्यू में कहा- ‘मैंने जिसके लिए सब छोड़ा उसने मुझे ही छोड़ दिया. मेरी बहन ने ही मेरे साथ सौतेलापन निभाया जो पाकिस्तान में रहती है.’

बहन ने दिया धोखा
आपको बता दें कि हुमा खान की बहन नईमा गरज पाकिस्तानी एक्ट्रेस हैं. नईमा ‘नूरपुर की रानी, ‘ये जिंदगी है’ और ‘अगर तुम ना होते’ जैसे कई पाकिस्तानी शोज में काम कर चुकी हैं. हुमा के पति से ही नईमा ने शादी की जिसके बाद हुमा एकदम अकेली पड़ गईं. पति ने नईमा से शादी के बाद हुमा से बात करनी भी बंद कर दी थी. हुमा खान ने अपनी बहन के बारे में बात करते हुए कहा- हमारी अम्मी के कहने पर मेरी बहन नईमा मेरे पति अली को समझाने के लिए आई कि वो वक्त पर पैसे भेजा करें. दरअसल, पति को अमेरिका में सेटल कराने के लिए हुमा ने अपनी जूलरी, गाड़ी और मुंबई वाला घर भी बेच दिया था.

सुसाइड करने की कोशिश
जब वो अपनी पर्सनल लाइफ में इतनी परेशान थी तब उनपर आरोप लगा था कि हुमा ने 12 साल की बच्ची का किडनैप किया है. हुमा ने इन आरोपों को गलत बताया था. इसके बाद भी उन्हें 6 महीने से ज्यादा जेल में रहना पड़ा था. अपनी जिंदगी से तंग आकर हुमा ने एक नहीं दो बार सुसाइड करने की कोशिश की. फिर दोस्तों के समझाने पर हुमा ने सलमान खान से मदद मांगी. उस वक्त सलमान खान अपनी फिल्म ‘प्रेम रतन धन पायो’ की शूटिंग कर रहे थे. लेकिन जब सलमान को हुमा के आने का पता चला तो उन्होंने अपनी फिल्म की शूटिंग कुछ घंटों के लिए रोक दी.

सलमान ने दिया सहारा
हुमा ने बताया कि वो सलमान को देखते ही उनसे लिपटकर रोने लगी थीं. सलमान ने उन्हें खाना खिलाया और एक लाख रुपये भी दिए और चिंता न करने के लिए कहा. हुमा खान ने खुलासा किया कि आज भी सलमान की वजह से ही उनका घर चलता है. इतना ही नहीं सलमान ने हुमा को अपनी फिटनेस पर ध्यान देने के लिए कहा ताकि वो उन्हें सीरियल में काम दिला सकें. हुमा सलमान को अपनी जिंदगी का फरिश्ता मानती हैं. अपने करियर के शुरूआती वक्त में हुमा अपनी खूबसूरती और ग्मैमर की वजह से चर्चा में रहती थी लेकिन आज उन्हें पहचान पाना भी मुश्किल है. खैर बात करें सलमान के वर्कफ्रंट की उनकी फिल्म ‘किसी का भाई किसी की जान’ अगले महीने ईद के मौके पर रिलीज होने वाली है.