पेट से जुड़ी हर प्रॉब्लम को दूर करेगी ये आयुर्वेदिक चाय, जानें क्या है बनाने का तरीका

This Ayurvedic tea will remove every problem related to stomach, know how to make it
This Ayurvedic tea will remove every problem related to stomach, know how to make it
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: कई बार पेट फूलने (Bloating) और पेट से जुड़ी (Stomach Discomfort) ऐसी कई समस्याएं हो जाती हैं, जिनकी वजह से आप परेशानी महसूस करते हैं. यहां हम आपको एक ऐसी आयुर्वेदिक चाय के बारे में बताएंगे, जो आपको Bloating, दर्द और दूसरी कई समस्याओं में राहत देगी.

पेट फूलने की समस्या
आयुर्वेदिक प्रैक्टिशनर डॉ. दीक्षा भवसार के मुताबिक, अनियमित ईटिंग हैबिट्स, एक्सरसाइज न करना और खराब लाइफस्टाइल की वजह से पेट फूलने (Bloating) और Stomach Discomfort की समस्या हो सकती है.

ये एक डाइजेस्टिव डिसऑर्डर है, जिसमें ज्यादा गैस बनने की वजह से पेट फूल जाता है. इससे डाइजेस्टिव सिस्टम की मांसपेशियों के मूवमेंट में दिक्कत पैदा होती है. ये ओवरईटिंग, फैटी फूड खाने और जल्दी-जल्दी खाना खाने की वजह से हो सकता है.

Anti-Bloating Tea से मिलेगी राहत
इसके लिए कई लोग दवाईयां खाते हैं, लेकिन बेहतर होगा कि नैचुरल रेमेडीज (Natural Remedies) को अपनाएं. इसके लिए आप Anti-Bloating Tea बना सकते हैं. ये चाय आपको पेट से जुड़ी कई समस्याओं में राहत देगी.

डॉ. के मुताबिक, कई बार आप बाहर का कुछ खा लेते हैं, लेकिन समय की वजह से या किसी और कारण से एक्सरसाइज नहीं कर पाते. इससे गैस बनती है और आपको ब्लोटिंग या पेट दर्द की समस्या हो सकती है. आयुर्वेदिक चाय आपको ऐसी प्रॉब्लम्स से राहत देगी.

आइए जानें क्या है आयुर्वेदिक चाय बनाने का तरीका.

बनाने का तरीका
एक ग्लास पानी
एक चम्मच अजवाइन
आधा चम्मच ड्राई जिंजर पाउडर या फ्रेश अदरक
5 से 7 पुदीने के पत्ते
1 चम्मच आंवला पाउडर या नींबू का रस