शादीशुदा मर्दों के लिए ‘ताकत’ का खजाना है ये फल, डेली खाएंगे तो बढ़ जाएगी ‘पावर’

This fruit is a treasure of 'strength' for married men, if you eat it daily, then 'power' will increase
This fruit is a treasure of 'strength' for married men, if you eat it daily, then 'power' will increase
इस खबर को शेयर करें

Banana For Male Fertility: मौजूदा दौर में शादी के बाद पुरुषों को काफी ज्यादा शारीरिक समस्याओं का सामना करना पड़ता है. चूंकि उम्र बढ़ने के साथ जिम्मेदारियां भी पहले से ज्यादा हो जाती हैं इसलिए वो अपनी सेहत का ख्याल नहीं रख पाते और इसका असर उनके यौन स्वास्थ्य पर पड़ता है. पुरुषों की प्रजनन क्षमता कमजोर हो जाए तो पिता बनने में काफी दिक्कतें आती हैं.

शादीशुदा पुरुषों को होती हैं ऐसी परेशानियां
पुरुषों में स्पर्म काउंट (Sperm Count) और स्पर्म क्वालिटी (Sperm Quality) में गिरवाट हो जाए तो उनकी फर्टिलिटी (Male Infertility) में कमी आने लगती है. इसके साथ ही प्रीमेच्योर इजेकुलेशन (Premature Ejaculation), इरेक्टाइल डिसफंक्शन (Erectile dysfunction) जैसी समस्याओं का भी सामना करना पड़ता है. कुछ पुरुषों की यौन इच्छा (Libido) भी वक्त के साथ कम होने लगती है, जिससे उनकी शादीशुदा जिंदगी पर काफी बुरा असर पड़ता है.

केला खाने से दूर होगी कमजोरी
ज्यादातर हेल्थ एक्सपर्ट्स के मुताबिक, अगर आपको मेल फर्टिलिटी (Male Fertility) में इजाफा करना है तो आज से रोजाना कम से कम एक केला (Banana) खाना जरूर शुरू करें. इससे शरीर की सभी कमजोरियां दूर हो जाएंगी और नई ऊर्जा मिलेगी, साथ ही प्रजनन क्षमता में भी इजाफा होगा.

केले में मौजूद हैं इतने न्यूट्रिएंट्स
केले में इतने गुण पाए जाते हैं कि इसे हमेशा से सेहत के लिए फायदेमंद माना गया. इसमें विटामिन ए (Vitamin A), विटामिन बी-6 (Vitamin B-6), प्रोटीन (Protein), फाइबर (Fiber), कैल्शियम (Calcium), आयरन (Iron), पोटैशियम (Potassium) जैसे अहम न्यूट्रिएंट्स पाए जाते हैं.

पुरुषों की बढ़ जाएगी फर्टिलिटी
केला एक ऐसा फल है जो हर मौसम में मिलता है, इसमें ब्रोमलिन एंजाइम पाया जाता है, अगर पुरुष इसे रोजाना खाएं तो उनकी प्रजनन क्षमता काफी बढ़ जाती और नपुंसकता से भी छुटकारा मिल जाता है. केले को इंस्टेंट एनर्जी का सोर्स माना जाता है. ये फल जिम जाने वालों की भी पहली पसंद है क्योंकि इससे मसल्स बनते हैं.