‘गाजर-मूली’ की तरह हाथों-हाथ बिक गई ये शानदार मोटरसाइकिल, कायल हुए ग्राहक

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। यामाहा XSR 155 अपने शानदार निओ-रेट्रो डिजाइन के चलते बहुत पसंद की जाने वाली मोटरसाइकिल है, इसके अलावा इसका इंजन भी बेहतरीन प्रदर्शन के लिए तैयार किया गया है. इसके साथ कुछ कस्टम बदलाव करके इसे अलग ही लेवल पर पहुंचा दिया गया है जिसे हाल में आयोजित थाईलैंड मोटर एक्सपो में शोकेस किया गया. यहां कस्टम बिल्ट XSR 155 ने दर्शकों का खूब ध्यान खींचा है. यामाहा ने इस स्पेशल एडिशन मोटरसाइकिल को जिउस कस्टम के साथ मिलकर तैयार किया है और इस मोटरसाइकिल की सिर्फ 100 यूनिट तैयार की गई हैं. बता दें कि इनकी बिक्री शुरू होने के कुछ ही घंटों में ये सभी मोटरसाइकिल बिक चुकी हैं.

हर एक बाइक को अलग नंबर
यामाहा कस्टम बिल्ट XSR 155 को कई बड़े कॉस्मैटिक बदलावों के साथ पेश किया गया है जिनमें कैफे रेसर डिजाइन का क्लिप-ऑन हैंडलबार, रेट्रो साइड पैनल्स, दो रंगों वाली सीट, छोटे अगले और पिछले फेंडर्स और दूसरी किस्म का हेडलैंप क्लस्टर शामिल है. इसे शानदार रंगों में पेश किया गया है जिसे अलग डीकल्स दिए गए हैं. 100 में से हर एक बाइक को अलग और खास नंबर दिया गया है. बाइक के हैंडल को कुछ नीचे रखा गया है और इसके साथ लगाया गया साइड-ऑन अपस्वैप्ट एग्ज्हॉस्ट मफलर भी दूसरी तरह का है. बाइक को काले रंग की इंजन बैश प्लेट दी गई है और इसका दमदार फ्यूल टैंक इसके लुक में इजाफा करते हैं.

XSR 155 को 17-इंच अलॉय व्हील्स
यामाहा की स्पेशल एडिशन XSR 155 को 17-इंच अलॉय व्हील्स, अगले हिस्से में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पिछले हिस्से में मोनोशॉक सस्पेंशन दिए गए हैं. दोनों पहियों में सिंगल हाइड्रॉलिक डिस्क और इनके साथ सिंगल-चैनल एबीएस सामान्य तौर पर दिया गया है. ये बाइक 155 सीसी सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड वीवीटी इंजन के साथ आई है जो 19 बीएचपी ताकत और 14.7 एनएम पीक टॉर्क बनाता है, ये इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है और स्लिपर के साथ असिस्ट क्लच के साथ आता है. कंपनी ने इस मोटरसाइकिल के स्पेशल एडिशन की कीमत करीब 2.05 लाख रुपये रखी है और इसके भारत में लॉन्च होने की उम्मीद बहुत कम है. भारतीय ग्राहकों के लिए कंपनी ने एफजैड-एक्स मोटरसाइकिल पेश की है.