इसे कहते हैं अमीरी की हद! बैंक में भी पैसे रखने की नहीं बची जगह, घर के बाहर यूं फेंक रहा कैश

इस खबर को शेयर करें

लोग दिन-रात मेहनत करते हैं, ताकि पैसे कमा सकें. उन पैसों से बेहतर जिंदगी पा सकें. इस वजह से कई बेइज्जती को भी बर्दाश्त करते हैं. लेकिन कुछ लोग ऐसे होते हैं, जो बहुत अमीर होते हैं, लेकिन उन्हें इन पैसों की कोई कद्र नहीं. सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक अरबपति आदमी अपने घर के बाहर करोड़ों रुपए फेंक दिए हैं. उसकी हरकत को देखने के बाद ऐसा लगता है मानो वो दुनिया को अपनी अमीरी दिखाना चाहता है. शायद उसके घर के अंदर और बैंक में पैसा रखने की जगह ही नहीं बची है, जो इस तरह से पैसे को उड़ा रहा है. यकीन मानिए, इस नजारे को देखने के बाद आप यही सोचेंगे कि दुनियाभर में गरीबी छाई है, लेकिन इस अरबपति शख्स के पास पैसे रखने को जगह नहीं है. इसे अमीरी की हद नहीं तो और क्या कहेंगे? हालांकि, यूट्यूब, इंस्टा के लिए वीडियो बनाने के अलावा ये शख्स क्या करता है, इसकी जानकारी नहीं है.

वायरल वीडियो में नजर आ रहे शख्स का नाम फेडर बल्वानोविच (Fedor Balvanovich) है, जिसका इंस्टाग्राम पर @mr.good.luck_ नाम का अकाउंट है. इस शख्स को लगभग 1 करोड़ 28 लाख लोग फॉलो करते हैं. ज्यादातर वीडियो में ये शख्स यूं ही पैसे को उड़ाता नजर आता है. घर के अंदर भी डॉलर्स की गड्डियां नजर आती हैं. इस शख्स की पत्नी भी यूं ही पैसे खर्च करती है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि नीले नाइट ड्रेस में ये शख्स कंधे पर डॉलर्स की गड्डियां लादकर घर के बाहर आता है. वहां पर पहले से ही करोड़ों के नोट पड़े हुए हैं. वह उस गड्डी को भी वहां पर रख देता है. फिर अपने हाथों से सिर का पसीना साफ करता है. उसे देखकर ऐसा लगता है मानो नोटों को घर से बाहर करने के लिए उसने काफी मेहनत की.

फेडर के इस वीडियो को अब तक 85 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. वहीं, 4 लाख 11 हजार लोगों ने इसे लाइक किया है. जब हमने फेडर को प्रोफाइल को खंगाला तो देखा कि फेडर किसी वीडियो में लोगों को पैसे बांटते नजर आ रहे हैं, तो किसी में हेलिकॉप्टर की सवारी करते हुए दिख रहे हैं. इतना ही नहीं, फेडर के पास कई लग्जरी गाड़ियां हैं और वे जहां जाते हैं, उनके साथ पर्सनल गार्ड्स भी होते हैं. हालांकि, ये नोट असली हैं या नकली? न्यूज 18 हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है. लेकिन लोग इस वीडियो पर जमकर कमेंट कर रहे हैं. अब तक लगभग 4 हजार के आसपास कमेंट्स आ चुके हैं.

वीडियो पर कमेंट करते हुए कुछ लोग इन नोटों को फर्जी करार दे रहे हैं, तो कुछ लोग फेडर की तारीफ कर रहे हैं. एक यूजर ने अपने कमेंट में लिखा है कि मैंने आपका यूट्यूब पर वीडियो देखा. आप बहुत सारे लोगों की मदद करते हैं. आर्यन खान नाम के यूजर ने कमेंट किया कि भाई, कुछ हमारे खाते में भी डाल दो… बहुत जरुरत है. साथ ही अपना नंबर भी शेयर कर दिया. तो अलीजा नाम की लड़की ने कमेंट किया है कि मुझे आईफोन खरीदना है, कुछ पैसे हमें दे दो. वहीं, दिव्यांश नाम के लड़के ने कहा है कि बड़ी मुश्किल से लोगों के पास पैसे आते हैं. इस तरह बर्बाद न करो… पैसों की कद्र करो.