बिहार टीचरों के छुट्टी मांगने के यह लेटर हो रहे वायरल, कारणों को देख हो जाएंगे लोट-पोट

This letter of Bihar teachers asking for leave is going viral, you will be shocked to see the reasons
This letter of Bihar teachers asking for leave is going viral, you will be shocked to see the reasons
इस खबर को शेयर करें

पटना: हम सभी ने कभी न कभी अपने कार्यस्थल पर छुट्टी लेने के लिए कोई न कोई बहाना जरूर बनाया होगा। बिहार टीचरों के छुट्टी मांगने के कुछ लेटर इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहे हैं। लेकिन इन टीचरों ने छुट्टी मांगने के जो कारण गिनाए हैं उसे जानकर आप दातों तले अपनी उंगलियां दबा लेंगे।

यह गिनाए कारण
वायरल लेटरों के मुताबिक एक शिक्षक ने प्रिंसिपल को लिखा ”मेरी मां दिनांक 5.12.22 को मर जाएगी। इसलिए दाह संस्कार में भाग लेने के लिए 6.12.22 से छुट्टी दी जाए। किसी ने लिखा कि 7.12.22 को एक शादी समारोह में भाग लेने के कारण पेट खराब हो जाएगा, इसलिए उस तिथि से आकस्मिक अवकाश पर रहूंगा.”। अब ऐसे कारण पढ़कर लोग पेट पकड़कर हंस रहें हैं।

शिक्षा विभाग ने दिया था आदेश
अब इसके पीछे का कारण जानिए। दरअसल, बिहार शिक्षा विभाग के मुंगेर प्रमंडल में क्षेत्रीय शिक्षा उप निदेशक विद्या सागर सिंह ने एक निर्देश जारी किया। इस निर्देश के मुताबिक आकस्मिक अवकाश में जाने के तीन दिन पहले आकस्मिक अवकाश स्वीकृत कराकर ही कोई शिक्षक या कर्मी अवकाश पर जा सकता है।

आदेश वापसी की मांग
शिक्षा विभाग के नए निर्देशों के बाद शिक्षकों में नाराजगी है। शिक्षकों ने इस आदेश को वापस लेने की मांग की है। वहीं, शिक्षा विभाग ने टीचरों से बात कर उनकी नाराजगी खत्म करने का आश्वासन दिया है। लेकिन फिलहाल अजब-गजब कारणों वाली लीव एप्लिकेशन की विभाग के पास लाइन लगी हुई है।