हरियाणा सरकार की ये योजना गरीबों के लिए है वरदान, मिल रहा 5 लाख तक का मुफ्त इलाज

इस खबर को शेयर करें

पलवल: प्रदेश सरकार द्वारा गरीब लोगों को स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने के लिए चिरायु योजना शुरू की गई है, पलवल जिले में चिरायु योजना का लाभ गरीब लोगों को मिल रहा है. सिविल सर्जन डॉ. लोकवीर सिंह ने बताया कि चिरायु योजना के अनुसार आर्थिक रूप से कमजोर परिवार नागरिक अस्पताल में अपना इलाज कर सकते हैं.

सिविल सर्जन डॉ. लोकवीर सिंह ने बताया कि चिरायु योजना के अनुसार आर्थिक रूप से कमजोर परिवार नागरिक अस्पताल में अपना इलाज कर सकते हैं. इस योजना के माध्यम से गरीब और बेसहारा परिवारों को उनके स्वास्थ्य से जुड़ी सभी जरूरी देखरेख, दवाइयां, टेस्ट आदि की सुविधा दी जाएगी. सरकार द्वारा इस योजना के अंतर्गत दिव्यांग जनों का इलाज भी शामिल किया गया है. उन्होंने बताया योजना के तहत सरकारी व गैर सरकारी अस्पतालों को पैनल में शामिल किया गया है. जिले के गरीब परिवार को भी अपना इलाज बड़े अस्पतालों में करने के लिए किसी समस्या का सामना भी नहीं करना पड़ेगा.

लाभार्थी सुभाष ने बताया कि सरकार द्वारा चलाई गई चिरायु योजना के तहत प्राइवेट अस्पताल में अपना इलाज करवाया है. सरकार की यह अच्छी योजना है, जिसका लाभ उन्हें मिला है. योजना के अनुसार पांच लाख रुपये का मुफ्त इलाज किया जा रहा है.

लाभार्थी सद्दाम ने बताया कि सरकार द्वारा चलाई गई योजना काफी अच्छी है. योजना के अनुसार अपनी पत्नी का इलाज करवाया है. इलाज के दौरान कोई परेशानी नहीं हुई है. योजना के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद किया.

लाभार्थी फखरुद्दीन ने बताया कि सरकार की यह बेहतर योजना है. योजना के अनुसार पांच लाख रुपये तक इलाज मुफ्त किया गया है. इलाज के दौरान कोई परेशानी नहीं हुई है.