सालभर में 5 रुपये से 1900 के पार पहुंचा यह शेयर, दमदार र‍िटर्न से न‍िवेशकों की चांदी

Share Market Tips: शेयर बाजार में न‍िवेश करने वालों को SEL Manufacturing Company का शेयर आश्‍चर्य में डाल सकता है. इस शेयर ने सालभर में ही 5 रुपये से चलकर 1975 रुपये तक का सफर तय क‍िया है.

This stock reached beyond Rs 5 to 1900 in a year, investors' silver with strong returns
This stock reached beyond Rs 5 to 1900 in a year, investors' silver with strong returns
इस खबर को शेयर करें

Share Market Tips: शेयर बाजार के उतार-चढ़ाव भरे माहौल के बीच भी कुछ शेयर ऐसे होते हैं जो आपका द‍िल्‍लदर दूर कर देते हैं. यानी उन शेयर पर म‍िलने वाले र‍िटर्न से आप मालामाल हो जाते हैं. लेक‍िन इसके ल‍िए जरूरी है स्‍टॉक मार्केट में आप सही समय पर सही ड‍िसीजन लें. कई पेनीस्‍टॉक ने 2021 में बंपर र‍िटर्न द‍िया है. इनके र‍िटर्न ने न‍िवेशक को कुछ ही द‍िन में लखपत‍ि से करोड़पत‍ि बना द‍िया.

न‍िवेश नहीं क‍िया तो च‍िंता की बात नहीं
आज हम आपसे ज‍िस शेयर के बारे में बात करेंगे उसने कुछ ही द‍िन में न‍िवेश करने वालों को करोड़पत‍ि बना द‍िया है. अगर आपने इस शेयर में न‍िवेश नहीं क‍िया तो च‍िंता की बात नहीं है, आप अभी भी इसमें इनवेस्‍ट कर सकते हैं. एक्‍सपर्ट शेयर को लेकर अभी भी बुल‍िश हैं. जी हां यह शेयर है SEL Manufacturing Company का.

एक्‍सपर्ट शेयर को लेकर आज भी बुल‍िश
SEL Manufacturing Company के इस शेयर ने प‍िछले कुछ महीनों में र‍िटर्न के सभी र‍िकॉर्ड पीछे छोड़ द‍िए हैं. अक्‍टूबर 2021 में ज‍िसने इस शेयर में एक लाख रुपये का न‍िवेश क‍िया होगा, आज भी उसके शेयर करीब डेढ़ करोड़ से ज्‍यादा के हैं. हालांक‍ि इस शेयर में कुछ द‍िन से ग‍िरावट देखी जा रही है. फ‍िर भी एक्‍सपर्ट इसको लेकर बुल‍िश हैं.

कैसे बने एक लाख के डेढ़ करोड़?
28 अक्‍टूबर 2021 को यह शेयर एनएसई पर 4.95 रुपये का था. 8 अगस्‍त 2022 को बंद हुए कारोबारी सत्र में यह शेयर 756.30 रुपये पर बंद हुआ. करीब 9 महीने में शेयर ने करीब 15 हजार प्रत‍िशत का र‍िटर्न द‍िया है. यानी 28 अक्‍टूबर 2022 में इस शेयर में 1 लाख रुपये लगाने वाले को 20,202 यून‍िट म‍िली होंगी. आज इस शेयर की इतनी यून‍िट (20,202) बढ़कर करीब 1.5 करोड़ हो गई.

शेयर का हाई और लो लेवल
ताज्‍जुब की बात तो यह है क‍ि इस शेयर का 52 हफ्ते का हाई लेवल 1,975.80 रुपये. ज‍िसने इस शेयर को 5 रुपये के स्‍तर पर खरीदकर 1,975 रुपये के लेवल पर बेचा होगा, उसकी मौज ही मौज है. शेयर ने अप्रैल के महीने में इस र‍िकॉर्ड लेवल को टच क‍िया था. हालांक‍ि उसके बाद शेयर का भाव नीचे आ रहा है. इस शेयर का 52 हफ्ते का लो लेवल 4.95 रुपये है. यद‍ि क‍िसी ने हाई लेवल पर इस शेयर को खरीदा होगा तो वह आज काफी नुकसान में होगा.