फ्री राशन लेने वालों की हुई चांदी, सिर्फ इस दिन मिलेगा मुफ्त चावल-गेहूं, सरकार ने किया तारीखों का ऐलान!

अगर आप भी फ्री राशन वाली सुविधा का फायदा लेते हैं तो अब आपको बता दें कि किस तारीख तक आपको फ्री 5 किलो चावल मिलते रहेंगे. सरकार की ओर से नवंबर महीने में फ्री राशन के लिए तारीखों का ऐलान किया गया है.

Those who take free ration become silver, will get free rice-wheat only on this day, the government has announced the dates!
Those who take free ration become silver, will get free rice-wheat only on this day, the government has announced the dates!
इस खबर को शेयर करें

Ration Card Update: राशन कार्डधारकों (Ration Cardholder) के लिए बड़ी खुशखबरी है. अगर आप भी फ्री राशन वाली सुविधा का फायदा लेते हैं तो अब आपको बता दें कि किस तारीख तक आपको फ्री 5 किलो चावल मिलते रहेंगे. सरकार की ओर से नवंबर महीने में फ्री राशन के लिए तारीखों का ऐलान किया गया है. तो आप भी डीलर के पास राशन लेने जाने से पहले जान लें.

इस तारीख को लें फ्री राशन
पीएम गरीब कल्याण योजना के तहत सितंबर महीने के लिए आवंटित चावलों का वितरण शुरू हो गया है. यूपी शासन की ओर से इसके लिए 20 से 30 नवंबर तक की तारीख निर्धारित की है तो आप इस तारीख पर फ्री चावल ले सकते हैं.

2 बार किया जाता है राशन का वितरण
राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा कानून के तहत पात्र लाभार्थियों को सरकार महीने में 2 बार राशन कोटे की दुकानों से दिलवा रही है, जिसका फायदा देश के करोड़ों लोगों को मिल रहा है. बता दें इसमें एक बार राशन का वितरण निर्धारित मूल्य पर किया जाता है. वहीं, दूसरी बार में गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत फ्री वितरण किया जाता है.

दूसरे चक्र में बांटा जाता है फ्री राशन
महीने के पहले चक्र में सरकार नियमित राशन का वितरण करती है और दूसरी बार वाले चक्र में फ्री राशन बांटा जाता है. तो आप 20 से 30 नवंबर तक फ्री राशन लेने के लिए जा सकते हैं.