अभी अभीः मोदी सरकार के लिये खतरे की घंटी, दिल्ली में फिर किसानों की महापंचायत! एडवाइजरी हुई जारी

Thousands of people will gather in the mahapanchayat of farmers at Ramlila Maidan, see traffic advisory to avoid jam
Thousands of people will gather in the mahapanchayat of farmers at Ramlila Maidan, see traffic advisory to avoid jam
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली : दिल्ली के रामलीला मैदान में अलग-अलग राज्यों से किसान जुटेंगे। ये किसान राजधानी में होने वाली किसान महापंचायत में शरीक होंगे। इसके मद्देनजर दिल्ली पुलिस सोमवार को करीब दो हजार सुरक्षाकर्मियों को तैनात करेगी। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। पुलिस ने रविवार को बताया कि कार्यक्रम को सुचारू रूप से संपन्न कराने के लिए विस्तृत सुरक्षा तैयारी की गई है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया,’हमने किसान महापंचायत के लिए विस्तृत सुरक्षा व्यवस्था की है। हम लोगों की सुरक्षा और संरक्षा सुनिश्चित करेंगे।’ उन्होंने बताया, ‘हम कार्यक्रम को शांतिपूर्ण संपन्न कराने और कानून व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए दो हजार से अधिक जवानों को तैनात करेंगे।’

15 से 20 हजार की भीड़ जुटने की उम्मीद
दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की तरफ से बताया कि पुलिस कर्मी भीड़ प्रबंधन के लिए तैनात किए जाएंगे और सुनिश्चित करेंगे कि कोई अनाधिकृत व्यक्ति प्रवेश न करे जिससे कानून व्यवस्था की स्थिति उत्पन्न हो। दिल्ली यातायात पुलिस ने जारी एडवाइजरी में कहा कि करीब 15 से 20 हजार लोगों के महापंचायत में हिस्सा लेने की संभावना है। लोगों के रविवार रात से ही रामलीला मैदान पहुंचने की संभावना है।

एमएसपी के लिए दबाव बनाएंगे किसान
ट्रैफिक पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि लोगों और वाहन चालकों को सलाह दी जाती है कि वे रामलीला मैदान के आसपास खासतौर पर दिल्ली गेट से अजमेरी गेट चौक के बीच जेएलएन मार्ग पर जाने से बचे। विभिन्न किसान संगठनों के संयुक्त मंच एसकेएम ने रविवार को बताया कि ‘किसान महापंचायत’ कृषि उत्पादों के न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की कानूनी गांरटी को लेकर दबाव बनाने के लिए बुलाई गई है। बयान में दावा किया गया कि लाखों किसान कार्यक्रम में शामिल होने के लिए विभिन्न राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से दिल्ली कूच कर गए हैं।

इन रास्तों से बचें
दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने महाराजा रंजीत सिंह मार्ग, दिल्ली गेट, जेएलएन मार्ग, मिंटो रोड, कमला मार्केट राउंड अबाउट, अजमेरी गेट, भवभूति मार्ग, चमन लाल मार्ग और पहाड़गंज चौक पर डायवर्जन प्वाइंट बनाया है। इसके अलावा सुबह 9 बजे रंजीत सिंह फ्लाइओवर से बारंखभा रोड से लेकर गुरुनानक चौक, मिंटो रोड से कमला मार्केट, विवेकानंद मार्ग और जेएलएन मार्ग पर ट्रैफिक प्रतिबंधित रहेगा। ट्रैफिक पुलिस ने नई दिल्ली रेलवे स्टेशन, पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन, निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन जाने वाले लोगों को घर से अतिरिक्त टाइम लेकर निकलने को कहा है।