पूर्व विधायक व भाजपा जिला प्रधान सरूप सिंगला को जान से मारने की धमकी, पुलिस ने सुरक्षा बढ़ाई

Threats to kill former MLA and BJP district head Sarup Singla, police increased security
Threats to kill former MLA and BJP district head Sarup Singla, police increased security
इस खबर को शेयर करें

बठिंडा। पूर्व विधायक और भाजपा बठिंडा के शहरी जिला प्रधान सरूप चंद सिंगला को उनके फोन कर किसी अज्ञात व्यक्ति ने उन्हें जान से मारने की धमकी दी है। फोन करने वाले व्यक्ति ने सिंगला से कहा कि वह 22 जनवरी को अमृतसर आने से पहले आखिरी बार अपने परिवार को अच्छी तरह से मिल लें। धमकी देने वाले ने कहा कि वह सरूप चंद सिंगला का हाल भी हिंदू नेता सूरी की तरह ही करेगा।

सिंगला को मिली इस धमकी के बाद उन्होंने मामले की जानकारी व लिखित शिकायत एसएसपी बठिंडा जे इलनचेजियन को दी। पुलिस ने फोन करने वाले व्यक्ति की जांच शुरू कर दी है। बता दें कि ये धमकी सिंगला को भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने की वजह से मिल रही है।

वाट्सएप और फोन पर मिली धमकी
भाजपा के जिला शहरी प्रधान सरूप चंद सिंगला ने बताया कि बीते शुक्रवार की सुबह उन्हें वाट्सएप पर शरारती तत्वों की तरफ से जान से मारने की धमकियां दी गई है। उन्हें यह धमकी भाजपा में शामिल होने पर दी गई और इसके परिणाम भुगतने के लिए कहा जा रहा है।

सिंगला ने बताया कि इस बाबत उन्हें पहली कॉल बीती 29 दिसंबर को आई थी, जिसमें कहा गया था कि वह हिंदू पार्टी में क्यों गए। वही उन्हें किसी तरह की गतिविधियां नहीं करने के लिए भी कहा गया। इसके बाद मामला पुलिस प्रशासन के ध्यान में लाया गया था, जिसमें उन्हें सुरक्षा मुहैया करवाई गई। वहीं अब दूसरी काल बीते शुक्रवार की सुबह आई, जिसमें आरोपित उन्हें गालियां दे रहे हैं व धमकी दे रहे है कि भाजपा ज्वाइन करने का परिणाम उन्हें भुगतना होगा।

पूर्व विधायक और भाजपा बठिंडा के शहरी जिला प्रधान सरूप चंद सिंगला को कॉल पर जान से मारने की धमकी मिली। इस दौरान झमकी देने वाले ने साफ कहा कि 22 जनवरी को अमृतसर में भाजपा कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होने पर उन्हें इसका परिणाम भुगतना पड़ेगा।

पंजाब सरकार पर बोला सिंगला ने हमला
सिंगला ने बताया कि इस धमकी के बाद उन्होंने पूरा मामला एसएसपी बठिंडा के ध्यान में लाया है, जिसमें उन्होंने पूरे मामले में पुख्ता कदम उठाने का आश्वासन दिया व इस बाबत आला अधिकारियों की ड्यूटी लगाई है। उन्होंने मामले में पुलिस प्रशासन की कारगुजारी पर संतोष जताया। वहीं पंजाब सरकार पर जमकर हमला बोला।

उन्होंने पंजाब सरकार से मांग कि वह लोगों की जान माल की सुरक्षा सुनिशिचत करे व इस बाबत असामाजिक तत्वों पर सख्ती करे। पंजाब के हालात खराब हो रहे हैं व लोग भगवान के भरोसे जी रहे हैं। आम आदमी परेशान है। पहले व्यापारी निशाने पर थे, अब मजदूरों से भी लूट हो रही है। सरूप सिंगला ने कहा कि इस बाबत मिली धमकी की उन्होंने वाट्सएप पर वीडियो बनाई है व पूरा विवरण पुलिस अधिकारियों के साथ पार्टी हाईकमान के पास भेज दिया है।

सरूप सिंगला बोले, वह कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होंगे
इससे पहले शनिवार की सुबह सरूप चंद सिंगला ने जिला शहरी भाजपा कार्यकारिणी की मीटिंग भी रखी जिसमें वर्तमान हालात व आगामी कदमों के संबंध में विस्तार से चर्चा की गई। वहीं ने कहा कि उन्हें प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में जाने से रोका जा रहा है, लेकिन वह अमृतसर साहिब में होने वाली इस बैठक में जाएंगे व धमकी का उन पर कोई असर नहीं होगा।

कांग्रेसी पार्षदों के भाजपा में शामिल होने की सूचना नहीं
उन्होंने कहा कि पार्षदों के भाजपा में शामिल होने संबंधी अभी तक उनके पास कोई जानकारी नहीं मिली है न ही उनकी मनप्रीत सिंह बादल के साथ इस बाबत बैठक व चर्चा हुई है। भाजपा में ऐसा कोई नियम नहीं है जिसमें कही दो गुट काम करते हो बल्कि सभी मिलकर काम करेंगे। जिन पार्षदों को शामिल करने की बात होगी उनके बारे में पूरा विवरण लेकर ही अगला कदम उठाया जाएगा व अंतिम फैसला लिया जाएगा।