बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री पहुंचे पुष्कर, गठबंधन और सीट बंटवारे को लेकर कही ये बात

title Former Bihar Chief Minister reached Pushkar, said this about alliance and seat sharing
title Former Bihar Chief Minister reached Pushkar, said this about alliance and seat sharing
इस खबर को शेयर करें

Pushkar: बिहार के एनडीए गठबंधन में अंतर्द्वंद है, आपसी राय मशवरा जरूरी है. ये बात बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा के संरक्षक जीतन राम मांझी ने की है. दरअसल मांझी अपनी अजमेर यात्रा के दौरान परिवार सहित तीर्थ नगरी पुष्कर पहुंचे थे, जहां वह अपने परिवार के साथ पुष्कर सरोवर की पूजा अर्चना में शामिल हुए. इस दौरान मांझी परिवार को स्थानीय तीर्थ पुरोहित बाबूलाल ने सरोवर की पूजा-अर्चना करवाई.

वहीं, जीतन राम मांझी ऊंची सीढ़ियों के चलते जगतपिता ब्रह्मा मंदिर के दर्शन नहीं कर पाए, जिसके चलते पुजारी वैभव वशिष्ठ ने मंदिर के बाहर पहुंचकर मांझी का बहूमान किया और जगतपिता ब्रह्मा मंदिर का प्रसाद दिया. पत्रकारों से बातचीत के दौरान मांझी ने बताया कि अब तक राज्यसभा के चुनाव के लिए एनडीए में सीटों का निर्णय हो जाना चाहिए था. फिलहाल दो भाजपा को, दो राजद और 1 जेडीयू को सीटों का बंटवारा हुआ है. जिनमें से 3 सीटों पर एनडीए की जीत का अनुमान है.

ऐसे में गठबंधन में उम्मीदवारों के नाम तय कर दिए जाने चाहिए थे. अभी तक नाम तय नहीं होने के चलते लगता है कि एनडीए में अंतर्द्वंद है. गठबंधन में राय मशवरा कर निर्णय ले लिया जाना चाहिए. गठबंधन के बने रहने के सवाल पर मांझी ने कहा कि हर संगठन में मत अंतर हो सकता है पर मन भेद नहीं होता. एनडीए की सरकार है और 2025 तक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में सरकार चलेगी. मांझी ने कहा कि राजनीति में कुछ भी स्थिर नहीं है कल क्या होगा कहा नहीं जा सकता.

फिलहाल बिहार का एनडीए गठबंधन मजबूत स्थिति में है. गौरतलब है कि हाल ही में मांझी द्वारा एनडीए में लोकतंत्र की कमी पर दिए गए बयान को लेकर बिहार की सियासत में उबाला आ रखा है. राज्यसभा कि 1 सीट मांग उठाने वाले मांझी ने भले ही सीट नहीं मिलने पर नाराजगी नहीं जताई हो, पर एनडीए के अंतर्द्वंद पर दिए बयान को मांझी की नाराजगी से जोड़कर देखा जा रहा है.