छुट्टी मनाने उत्‍तराखंड में उमड़े पर्यटक, भारी भीड़ से पुलिस के हाथ-पांव फूले

इस खबर को शेयर करें

देहरादून : Tourist Rush in Uttarakhand : माह के दूसरे शनिवार, रविवार व सोमवार को स्वतंत्रता दिवस की छुट्टियों के चलते उत्तराखंड की वादियों का लुत्फ लेने बड़ी संख्या में विभिन्न राज्यों से पर्यटक उमड़ रहे हैं। अगर आप भी उत्‍तराखंड आ रहे हैं तो पहले यह खबर पढ़ लें।

पर्यटकों की आमद से मसूरी (Mussoorie) और नैनीताल (Nainital) पैक हो गए हैं। वहीं धनोल्टी (Dhanaulti), लैंसडौन (Lansdowne), चकराता (Chakrata), औली (Auli) समेत तमाम पर्यटक स्थल भी पैक होने लगे हैं।

पर्यटकों की भीड़ (Tourists Rush in Dehradun) की वजह से सड़क मार्गों पर यातायात व्यवस्था पटरी से उतर रही है। देहरादून-मसूरी-धनोल्टी मार्ग पर भारी भीड़ उमड़ने के कारण जाम (Mussoorie Road Jam) लग रहा है। वहीं देहरादून के पर्यटक स्थलों पर भी भारी संख्‍या में लोग उमड़ रहे हैं। जिस वजह से यातायात व्यवस्था बनाने में पुलिस के हाथ-पांव फूल रहे हैं।

तीन दिन की छुट्टी के चलते मसूरी और आसपास के स्थलों में पर्यटकों का सैलाब ((Tourists Rush in Dehradun) उमड़ हुआ है। मसूरी, धनोल्टी, बुरांशखंडा, काणाताल व कैम्पटी क्षेत्र के लगभग सभी होटल, गेस्ट हाउस पर्यटकों से पैक है। अभी भी पर्यटकों की आमद लगातार जारी है।

शनिवार को पूरे दिन मसूरी-देहरादून हाईवे (Mussoorie-Dehradun Highway) पर कुठालगेट व कोल्हूखेत के बीच लगभग दो किलोमीटर जाम लगा रहा। वहीं मसूरी झील-गज्जी बैंड, आइटीबीपी अकादमी मुख्य गेट से किंक्रेग के बीच लगभग पांच से छह किमी के जाम में लोग फंसे रहे।

किंक्रेग-लाइब्रेरी चौक-जीरो प्वाइंट कैम्पटी रोड पर लगभग चार किमी लंबे जाम में वाहन रेंगते हुए चलते रहे। लाइब्रेरी और पिक्चर पैलेस मालरोड बैरियरों पर पूरे दिन जाम देखने को मिला। देहरादून में भी गुच्चूपानी, सहस्रधारा, मालदेवता समेत आसपास के क्षेत्रों में भारी भीड़ दिखाई दी।

नैनीताल समेत आसपास के पर्यटन स्थलों पर भी पर्यटकों का भारी है। यहां भी होटल-गेस्ट हाउस पूरी तरह से पैक हैं। वाहनों का दबाव बढ़ने से पुलिस ने शहर के एंट्री प्वाइटों पर पर्यटक वाहनों को रोककर शटल सेवा शुरू कर दी है।