शामली, मुजफ्फरनगर, मेरठ समेंत वेस्ट यूपी में ट्रैक्टर मार्च का जाम ही जाम, हाइवे पे मच गया कोहराम

इस खबर को शेयर करें

Western UP Farmers Protest: दिल्ली बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन में भाकियू ( भारतीय किसान यूनियन) टिकैत ने दिल्ली बॉर्डर जाने का फैसला टाल दिया है. सोमवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के हाईवे पर भाकियू( टिकैत) के कार्यकर्ताओं ने ट्रैक्टर श्रृंखला बनाई . इन सभी ट्रैक्टरों का मुंह दिल्ली की ओर करके किसानों की मांग पूरी करने की हुंकार भरी. भाकियू( टिकैत) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत की अध्यक्षता में सोमवार 26 फरवरी 2024 को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, शामली, मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़, बुलंदशहर, बागपत आदि जनपदों के सभी हाईवे पर किसानों के ट्रैक्टर दिल्ली की ओर मुंह कर खड़े थे.

दिल्ली बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन में भाकियू ( भारतीय किसान यूनियन) टिकैत ने दिल्ली बॉर्डर जाने का फैसला टाल दिया है. सोमवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के हाईवे पर भाकियू( टिकैत) के कार्यकर्ताओं ने ट्रैक्टर श्रृंखला बनाई . इन सभी ट्रैक्टरों का मुंह दिल्ली की ओर करके किसानों की मांग पूरी करने की हुंकार भरी. भाकियू( टिकैत) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत की अध्यक्षता में सोमवार 26 फरवरी 2024 को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, शामली, मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़, बुलंदशहर, बागपत आदि जनपदों के सभी हाईवे पर किसानों के ट्रैक्टर दिल्ली की ओर मुंह कर खड़े थे.

शामली जनपद में प्रदर्शन
शामली जनपद के अलग-अलग स्थान से आज भारतीय किसान यूनियन के लोगों ने धरना प्रदर्शन किया और अपनी 14 मांगों को लेकर सरकार के खिलाफ आगाज दिया. प्रदर्शन करने वाले भारतीय किसान यूनियन ने नेता का कहना है कि जनपद में पदाधिकारी के आदेश पर आज आधा दर्जन अलग-अलग जगह पर किसान यूनियन के कार्यकर्ता दिल्ली की ओर ट्रैक्टर का रुक कर प्रदर्शन कर रहे हैं जब तक हमारी मांगे पूरी नहीं होती तब तक प्रदर्शन चलता रहेगा. और जल्दी मांग पूरी न होने पर दिल्ली को भी घेरा जाएगा.

14 सूत्रीय मांग
आप को बता दे कि भाकियू के हाई कमान के आदेश पर भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने धरना प्रदर्शन किया, जहा आज भाकियू के लोगो ने, पानीपत खटीमा ओर मेरठ करनाल व दिल्ली सहारनपुर हाईवे पर जमकर हंगामा किया और चेतवानी दी कि जल्दी अगर सरकार ने 14 सूत्रीय मांगों को पूरा नही किया तो वो लोग दिल्ली आकर भी प्रदर्शन करेंगे, जिसके लिए उन्होंने अपनी कमर कस ली और आज सांकेतिक अपने ट्रैक्टर का रुक दिल्ली की ओर किया हुआ है.

शांतिपूर्वक प्रदर्शन किया गया
वहीं इस मामले में जिले के भाकियू महासचिव धीरज पुंडीर के नेतृत्व में गांव हरण फतेहपुर के किसानों ने दिल्ली सहारनपुर हाइवे पर अपने ट्रैक्टरों को दिल्ली की और करके सांकेतिक प्रदर्शन एसपी व किसानों की अन्य मांगों और समस्याओं की ओर सरकार का ध्यान दिलाने व उन्हें पूरा करने के लिए शांतिपूर्वक प्रदर्शन किया जिसका नेतृत्व जिला महासचिव धीरज पुंडीर ने किया तथा इस प्रदर्शन में गांव के बुजुर्ग एवं गणमान्य लोग भी शामिल हुए जिसमें सर्व समाज के किसानो ने बढ़चढ़ कर अपनी उपस्थित दर्ज कराई.