मुजफ्फरनगर में यातायात माह नवंबर 2022 के तहत ट्रैफिक पुलिस ने निकाली रैली

मुजफ्फरनगर में एसएसपी के निर्देश पर यातायात माह नवंबर 2022 के तहत पुलिस ने बाईक रैली निकालकर लोगों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया। एसपी देहात अतुल श्रीवास्तव ने पुलिस कर्मियों को हरी झंडी दिखाकर बाइक रैली को रवाना किया।

Traffic police took out rally in Muzaffarnagar under traffic month November 2022
Traffic police took out rally in Muzaffarnagar under traffic month November 2022
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। मुजफ्फरनगर में एसएसपी के निर्देश पर यातायात माह नवंबर 2022 के तहत पुलिस ने बाईक रैली निकालकर लोगों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया। एसपी देहात अतुल श्रीवास्तव ने पुलिस कर्मियों को हरी झंडी दिखाकर बाइक रैली को रवाना किया। एसपी यातायात कुलदीप सिंह कहा कि इस तरह के कार्यक्रमों से लोगों को यातायत नियमों के प्रति जागरूक किया जा रहा है। यह एक सतत प्रक्रिया है, जिससे समाज के लोगों में रूल्स आफ दि रोड के प्रति जागरूकता पैदा हो।

जागरूकता को हो रहे विभिन्न कार्यक्रम

यातायात नियमों के प्रति जागरूकता एवं सुरक्षित परिवहन को प्रोत्साहित करने के उददेश्य से प्रत्येक वर्ष 01 नवम्बर से 30 नवम्बर तक सम्पूर्ण माह को यातायात माह के रूप में मनाया जाता है। यातायात माह के अन्तर्गत जनपद पुलिस प्रत्येक दिन अलग-अलग कार्यक्रमों जैसे रिफ्लेक्टर/स्टीकर लगाना, नुक्कड सभा का आयोजन, स्कूली छात्र-छात्राओं, एनसीसी कैडैटों, स्काउट कैडैटों के माध्यम से यातायात जागरूकता हेतु रैली का आयोजन करना, चित्रकला/निबन्ध प्रतियोगिता का आयोजन कर आमजन को यातायात नियमों का पालन करने हेतु जागरूक किया जाता है।

शहर के मुख्य मार्गो से होकर गुजरी रैली

मंगलवार को एसएसपी विनीत जायसवाल के निर्देशन में यातायात पुलिस ने बाईक रैली निकाली। जिसे एसपी देहात अतुल कुमार श्रीवास्तव ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। बाईक रैली एसएसपी कार्यालय से रवाना होकर प्रकाश चौक से महावीर चौक से मीनाक्षी चौक, शिव चौक से नावल्टी चौक, अंसारी रोड होते हुए मदन स्वीटस से रेलवे रोड, रोडवेज बस अडडे से वापस एसएसपी कार्यालय आकर समाप्त हुई।

सुरक्षित यात्रा है रैली का उद्देश्य: एसएसपी

एसएसपी विनीत जायसवाल ने बताया कि बाईक रैली का उददेश्य सडक पर सुरक्षित सफर तय करने के उददेश्य से लोगों में जागरूकता फैलाना है। वर्तमान में यातायात नियमों की अनदेखी के कारण सड़कों पर प्रतिदिन होने वाले हादसों में जनहानि हो रही है, जिसमें इन हादसों से हम अपना बचाव कर सकते हैं, यदि हम यातायात नियमों का पालन करते हुए सुरक्षित सफर के लिए जागरूक बनें। यातायात पुलिस की ओर से यातायात माह में प्रतिदिन यातायात नियमों के प्रति व्यापक जागरूकता अभियान चलाने के साथ साथ सघन चेंकिग अभियान चलाकर काली फिल्म, बिना सीट बेल्ट, तीन सवारी मोटरसाइकिल, बिना हेलमेट तथा नो इंट्री का पालन न करने वाले वाहनों/वाहन चालकों के विरूद्ध एमवी एक्ट के तहत कार्यवाही अमल में लाई जा रही है।

सबसे की गई यातायात नियम पालन की अपील

इस दौरान एसएसपी ने सभी से यातायात नियमों का पालन करने की अपील की। उन्होंने किहा कि दुपहिया वाहन चलाते समय 03 सवारी ना बैठांए एवं हेलमेट अवश्य पहनें। चार पहिया वाहन चलाते समय सीट बेल्ट अवश्य पहनें। बिना नम्बर प्लेट लगे वाहन न चलांए, वाहन चलाते समय मोबाईल का प्रयोग न करें, निर्धारित गति से अधिक गति पर वाहन न चलायें, शराब पीकर वाहन कभी न चलांए। मालवाहक वाहन जैसे ट्रेक्टर-ट्राली, डम्पर, डाला आदि को सवारी हेतु इस्तेमाल न करें। यातायात नियमों के उल्लंघन पर भारी जुर्माने का प्रावधान है, अपने आप को एवं दूसरों को सुरक्षित रखें, आपकी जरा सी लापरवाही आपके लिए जानलेवा साबित हो सकती है।