Traffic Rules: चप्पल पहनकर बाइक चलाने वालों की शामत, पुलिस से बचके रहें; कटेगा इतने का चालान!

Traffic Rules: Evening of bike riders wearing slippers, stay away from police; Invoice of so much rupees will be deducted!
Traffic Rules: Evening of bike riders wearing slippers, stay away from police; Invoice of so much rupees will be deducted!
इस खबर को शेयर करें

Challan For Riding Bike In Slippers: अगर आप मोटर वाहन चलाते हैं तो आपको यातायात से जुड़े जरूरी नियमों के बारे में जानकारी तो होगी ही और अगर नहीं है, तो होनी चाहिए. मौजूदा यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर भारी जुर्माने का प्रावधान है. यातायात नियमों के उल्लंघन पर हजारों रुपयों तक का चालान कट सकता है. इसके साथ ही कुछ मामलों में जेल भी हो सकती है. ऐसे में अगर आप चाहते हैं कि आपका चालान ना कटे तो आपको यातायात के सभी नियमों का पालन करना चाहिए. ऐसा करने से आप चालान कटने से भी बच सकते हैं और साथ ही साथ सड़क पर एक सुरक्षित यातायात का माहौल बन सकेगा, जो जरूरी भी है. लेकिन, कुछ यातायात नियम ऐसे होते हैं, जिनके बारे में आमतौर पर लोगों को जानकारी नहीं होती और वह अनजाने में ही उन यातायात नियमों का उल्लंघन कर जाते हैं. लेकिन, इसके लिए भी उनका चालान कट जाता है.

Priyanka Chopra ने यूक्रेन शरणार्थियों से की मुलाकात, देख छलके आंसू

Rishabh Pant की वजह से तबाह हुआ इस खिलाड़ी का करियर!

बच्चे पैदा करने के बाद कैसी है Kareena की सेक्स लाइफ? जवाब से Karan की

ऐसा ही एक यातायात नियम है कि आप स्लीपर्स या ‘चप्पल’ पहनकर टू-व्हीलर नहीं चला सकते हैं, इसकी इजाजत नहीं है. मौजूदा मोटर वाहन अधिनियम के अनुसार, टू व्हीलर चलाते करते समय पूरी तरह से बंद जूते ही पहनने जरूरी हैं. ऐसा नहीं करने पर कानून का उल्लंघन माना जाएगा और पकड़े जाने पर 1000 रुपये का जुर्माना लग सकता है. इसके साथ ही, बाइक या स्कूटर चलाते समय पैंट के साथ शर्ट या टी-शर्ट भी पहननी जरूरी है. इस नियम का उल्लंघन करने पर 2000 रुपये का जुर्माना लग सकता है.

Rakhi Sawant ने Tanushree Dutta पर लगाया Rape का आरोप, उसने बार-बार

Kareena Kapoor Khan refused to work with Emraan Hashmi, why?

Mallika sherawat ने खोला बॉलीवुड का कच्चा चिट्ठा, बोली- करते है गंदे..