उत्तराखंड में फिर दर्दनाक सड़क हादसा, दो अलग-अलग हादसों में 4 की मौत

उत्तराखंड में फिर दर्दनाक सड़क हादसा, दो अलग-अलग हादसों में 4 की मौतउत्तराखंड में सोमवार को सड़क हादसे में चार लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। चमोली में कार के गहरी खाई में गिरने से मौके पर ही दो लोगों की मौत हो गई। पिथौरागढ़ में भी कार के खाई में गिरने से दो की मौत हुई।

Tragic road accident again in Uttarakhand, 4 killed in two separate accidents
Tragic road accident again in Uttarakhand, 4 killed in two separate accidents
इस खबर को शेयर करें

देहरादून। उत्तराखंड में सोमवार को सड़क हादसे में चार लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। चमोली में कार के गहरी खाई में गिरने से मौके पर ही दो लोगों की मौत हो गई, जबकि, पिथौरागढ़ जिले में भी कार के खाई में गिरने से दो लोगों की जानें चलीं गईं। हादसे के बाद घर में मातम का माहौल बना हुआ है। पहला सड़क हादसा पिथौरागढ़ जिले में हुआ है। झूलाघाट-जौलजीबी सड़क में कार दुर्घटनाग्रस्त होने से दो लोगों की मौत हो गई है। घटना रविवार देर रात की है। जौलजीबी मेले से दो लोग कार संख्या यूके05 टीए 3501 से वापस झूलाघाट की तरफ आ रहे थे। अमतड़ी के समीप पहुंचने पर कार अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी।

सोमवार सुबह घटना की जानकारी मिली। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस को घटनास्थल पर सिमलखर्क निवासी भुवन राम (48) पुत्र श्यामू राम व रणवा निवासी डंबर राम (48) पुत्र शेर राम मृत अवस्था में मिले।

पिथौरागढ़ में सड़क हादसे में साढू भाइयों की मौत
झूलाघाट-जौलजीबी सड़क में रविवार देर रात एक कार दुर्घटनाग्रस्त होकर खाई में गिर गई। हादसे में दो लोगों की मौत हो गई है। मृतक दोनों साढू भाई बताये जा रहे हैं। पुलिस ने खाई से शव निकालकर पोस्टमार्टम के बाद परिजनों के सुपुर्द कर दिए हैं। झूलाघाट के रणवा से रविवार रात कार से दो लोग सिमलखर्क के लिए निकले थे।

लेकिन कुछ दूरी तय करने के बाद अमतड़ी के पास अचानक चालक कार से नियंत्रण खो बैठा और कार 80 मीटर दूर खाई में जा गिरी। सोमवार सुबह आवाजाही कर रहे अमतड़ी के ग्रामीणों ने खाई में कार देखी। तब जाकर हादसे के बारे में पता चला। ग्रामीणों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से शव को खाई से निकाला।

मृतकों की पहचान सिमलखर्क निवासी भुवन राम (48) पुत्र श्यामू राम व रणवा निवासी डंबर राम (46) पुत्र शेर राम के तौर पर हुई है। भुवन टैक्सी चलाता था। बीते रोज रणवा से जौलजीबी गई एक बारात में उसकी कार बुक थी। देर शाम वह बारात को रणवा पहुंचाकर अपने साढू भाई के साथ अपने घर सिमलखर्क जा रहा था। और रास्ते में हादसा हो गया। मौत से परिवार में कोहराम है।

अमतड़ी के ग्रामीणों से सोमवार सुबह हादसे की जानकारी मिली। घटनास्थल पर दोनों मृत अवस्था में मिले। रेस्क्यू कर दोनों शवों को खाई से निकाला गया।
उमराव सिंह, थानाध्यक्ष अस्कोट

गोपेश्वर में पोखरी सड़क पर देवखाल के समीप कार में 2 लोगों की मौत
दूसरी सड़क हादसा चमोली जिले के गोपेश्वर पोखरी मोटर मार्ग पर सोमवार को एक कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस दुर्घटना में कार में सवार दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई है। घटना की सूचना मिलने पर एसडीआरएफ की टीम ने स्थानीय ग्रामीणों के साथ मिलकर मृतकों के शवों को रेस्क्यू किया। घटनास्थल राजस्व क्षेत्र का है। इसलिए अग्रिम कार्रवाई के लिए मामला राजस्व पुलिस को सौपा गया है।

जानकारी के अनुसार अनिल सेमवाल (28) पुत्र चक्रधर सेमवाल, निवासी छेमी (देवखाल) और संजय (36) पुत्र चंद्र शेखर, निवासी त्रिशूला से देवखाल लौट रहे थे। देवखाल के समीप कार अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी। जिससे कार में सवार अनिल और संजय की मौके पर मौत हो गई। सूचना मिलने पर एसडीआरएफ ने रेस्क्यू अभियान चला कर दोनों शवों को खाई से निकालकर राजस्व पुलिस को सौंप दिया है।