हिमाचल में पैराग्लाइडिंग के दौरान गिरने से युवक की दर्दनाक मौत, जांच में जुटी पुलिस

इस खबर को शेयर करें

धर्मशाला. हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला जिले (Dharamshala District) में एक बड़ी खबर सामने आई है. कहा जा रहा है कि जिला मुख्यालय के साथ लगते इन्द्रूनाग (Indrunag) में पैराग्लाइडिंग साइट पर एक दर्दनाक हादसा (Accident At Paragliding Site) हुआ है. इस हादसे में एक युवक की जान चली गई है. मिली जानकारी के अनुसार, पैराग्लाइडिंग साइट इंदरूनाग से पायलट ने उड़ान भरी थी. इस दौरान टेकऑफ साइट से उनके सहयोगी जो कि उड़ान भरने में मदद कर रहे थे, वह भी उनके साथ ही पैराशूट में लटक गए. हवा में लटकने के बाद कुछ दूरी पर वह पैराशूट से नीचे गिरए गए और उनकी मौत हो गई.

वहीं, मृतक की पहचान धर्मशाला दाढनु के रहने वाले 35 वर्षीय युवक के रूप में हुई है. जबकि इस घटना से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है. सूचना के बाद मौके पर पुलिस सहित अन्य अधिकारी भी पहुंच कर मामले की तफ्तीश कर रहे हैंं. गौरतलब है कि इससे पहले भी धर्मशाला की इंदरूनाग में ऐसा ही हादसा सामने आ चुका है. उसमें भी पायलट और सवारी के साथ एक सहयोगी लटक गए थे और उनकी भी गिरने के कारण मौत हो गई थी. इसके बाद एक बार फिर से ऐसा हादसा होने से समस्त क्षेत्र व पर्यटन नगरी सदमे में आ गई है. साथ ही सुरक्षा को लेकर भी कई सवाल उठ रहे हैं.

हनीमून मनाने के लिए हिमाचल प्रदेश आया था
वहीं, दो साल पहले कुल्लू में भी पैराग्लाइडिंग के दौरान हादसा हो गया था. इसमें युवक की मौत हो गई थी, जबकि पायलट की हालत गंभीर हो गई थी. सुरक्षा बेल्ट खुलने के चलते पैराग्लाइडिंग कर रहा युवक करीब 250 फीट की ऊंचाई से खाई में गिर गया था. मौके पर ही उसकी मौत हो गई थी. एसपी कुल्लू ने बताया था कि कुल्लू में डोभी इलाके में पैराग्लाइडिंग के दौरान नियंत्रण बिगड़ने से अरविंद (27) की मौत हो गई. मृतक चेन्नई का रहने वाला था. हाल ही में उसकी शादी हुई थी और वह हनीमून मनाने के लिए हिमाचल प्रदेश आया था.