मुजफ्फरनगर में लाला लाजपत राय को दी गई श्रद्धांजलि, कपिल देव ने जयंती पर किया याद

Tribute paid to Lala Lajpat Rai in Muzaffarnagar, Kapil Dev remembered on his birth anniversary
Tribute paid to Lala Lajpat Rai in Muzaffarnagar, Kapil Dev remembered on his birth anniversary
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। मुजफ्फरनगर में भारत के प्रमुख स्वतंत्रता सेनानी पंजाब केसरी लाला लाजपत राय की जयंती मनाई गई। इस अवसर पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की जा रही है। राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार कपिल देव अग्रवाल ने उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर देश की आजादी में उनके योगदान का जिक्र किया।

शनिवार को देश के महान स्वतंत्रता सेनानी लाला लाजपत राय की जयंती पर प्रकाश चौक स्थित उनकी प्रतिमा पर भाजपा नेताओं ने श्रद्धांजलि अर्पित की। पंजाब केसरी को भाओ पुष्प अर्पित करते हुए राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार कपिल देव अग्रवाल ने कहा कि देश की आजादी में लाला लाजपत राय का योगदान भुलाया नहीं जा सकता है।

उन्होंने कहा कि लाला लाजपत राय ने स्वामी दयानंद सरस्वती के साथ मिलकर आर्य समाज को काफी लोकप्रिय बनाया था। लालाजी ने लाहौर में साइमन कमीशन के विरुद्ध प्रदर्शन में हिस्सा लिया। इस दौरान घायल भी हो गए थे। राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल ने कहा कि हमें अपने स्वतंत्रता सेनानियों से प्रेरणा लेनी होगी। आजादी के बाद पंजाब नेशनल बैंक जैसे वित्तीय संस्थान की स्थापना कर लाला लाजपत राय ने देश की आर्थिक जड़ें बहुत मजबूत कर दी थीं। देश में अकाल फैला तो अनेकों स्थानों पर शिविर लगाकर लालाजी ने लोगों की सेवा भी की। नई पीढ़ी को लालाजी से प्रेरणा लेनी चाहिए।