Namak Ke Upay: घरेलू परेशानियों और आर्थिक तंगी से हैं परेशान? नमक से जुड़े ये 5 उपाय करें, फिर देखें चमत्कार

Namak Ke Upay: अगर आप ग्रह क्लेश और आर्थिक तंगी से परेशान चल रहे हैं तो आप नमक से जुड़े उपाय करके राहत पा सकते हैं. माना जाता है कि इस उपाय से इंसान के सारे कष्ट दूर हो जाते हैं और उसका घर खुशियों से भर जाता है.

Troubled by domestic problems and financial constraints? Do these 5 measures related to salt, then see the miracle
Troubled by domestic problems and financial constraints? Do these 5 measures related to salt, then see the miracle
इस खबर को शेयर करें

Namak Ke Upay: चाहे किसी भी तरह का भोजन हो, उसमें अगर नमक न हो तो उसका स्वाद ही खराब हो जाता है. भोजन में नमक होने से न केवल उसका टेस्ट बढ़ जाता है बल्कि हमारी सेहत को भी तंदरुस्ती मिलती है. बहुत कम लोगों को पता होगा कि नमक का आध्यात्मिक महत्व भी होता है. आज हम आपको नमक से जुड़े विभिन्न उपायों के बारे में बताते हैं, जिनके बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे.

पानी में नमक मिलाकर पोंछा लगा लें

अगर आपके घर में ग्रह क्लेश रहता है. परिवार के लोगों की आपस में नहीं बनती. एक-एक पैसे के लिए परेशान होना पड़ता है तो आपको नमक से जुड़ा उपाय (Namak Ke Upay) करना चाहिए. इसके लिए आप हफ्ते में एक बार (गुरुवार को छोड़कर) पोंछा लगाते समय पानी में समुद्र से मिलने वाला साबुत नमक मिला लें. फिर उस पानी से पूरे घर में पोंछा लगा लें. माना जाता है कि ऐसा करने से पूरे घर की नकारात्मक ऊर्जा खत्म हो जाती है और परिवार के लोगों में सौहार्द बढ़ता है.

नमक का जमीन पर गिरना अशुभ संकेत

घर में नमक का गिरना अशुभ घटना का संकेत माना जाता है. मान्यता है कि ऐसा करने से शुक्र और चंद्रमा दोनों कमजोर हो जाते हैं, लिहाजा कोशिश करें कि नमक कभी भी गिरने न पाए. ऐसा न करने पर घर की बरकत चली जाती है, जिसका खामियाजा पूरे परिवार को भुगतना पड़ता है.

बेडरूम में रख लें नमक का छोटा टुकड़ा

अगर घर में पति-पत्नी के दांपत्य संबंधों में दरार चल रही हो या आप किसी मानसिक समस्या से परेशान हैं तो सेंधा नमक या सफेद साबुत नमक (Namak Ke Upay) का एक छोटा टुकड़ा अपने बेडरूम के कोने में रखकर सो जाएं. इससे घर की नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाती है और आपसी स्नेह में इजाफा होता है.

किसी को हाथ में कभी न दें नमक

मान्यता है कि नमक (Namak Ke Upay) को सीधे किसी के हाथ में नहीं देना चाहिए. ऐसा करने से आपसी संबंध खराब होने का डर होता है. इसलिए अगर किसी को नमक देना हो तो उसे किसी चीज में रखकर दें. अगर आप दुकानदार हैं तो किसी कागज या थैली में नमक रखकर दें. इससे आपके नक्षत्र मजबूत होते हैं.

लोटे या स्टील के डिब्बे में न रखें नमक

शास्त्रों के मुताबिक नमक को शुक्र और चंद्र का प्रतिनिधि माना जाता है. इसलिए उसे भूलकर भी लोहे या स्टील के बर्तन में नहीं रखना चाहिए. ऐसा करने से चंद्र और शनि का मिलन हो जाता है, जो परिवार के लिए बेहद नुकसानदायक माना जाता है. नमक (Namak Ke Upay) को प्लास्टिक के डिब्बे में भी रखना अच्छा नहीं माना जाता. उसे केवल कांच के डिब्बे में रखना ही शुभ माना जाता है.