ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने 13 किलो वजन कम किया, खुद बताया वजन घटाने का राज

Twitter owner Elon Musk lost 13 kg, told himself the secret of weight loss
Twitter owner Elon Musk lost 13 kg, told himself the secret of weight loss
इस खबर को शेयर करें

Weight Loss Tips: ट्विटर (Twitter) के नए मालिक एलन मस्क (Elon Musk) किसी न किसी वजह से चर्चा में रहते हैं. इस बार वे इसलिए चर्चा में हैं क्‍योंकि उन्‍होंने 10 किलो से भी ज्‍यादा वजन कम किया है. जी हां, इस बात में उन्‍होंने ट्विटर पर ही बताया. एक यूजर ने उनसे पूछा कि इतना वजन कम करने के लिए आपने क्‍या किया? इसके बदले में उन्‍होंने अपनी डाइट के बारे में बताया. उन्‍होंने आगे लिखा कि वे अब स्‍वस्‍थ महसूस कर रहे हैं. यूजर ने भी उन्‍हें कमेंट कर बधाई दे दी, तो चलिए जानते हैं उन्‍होंने अपना वजन कम कैसे किया.

एलन मस्क ने किया खुलासा

ट्विटर (Twitter) के मालिक एलन मस्क (Elon Musk) ने बताया है कि उन्होंने लगभग 30 पाउंड यानी लगभग 13.6 किलोग्राम वजन कम किया है. मस्क ने ये बात एक ट्विटर यूजर के जवाब में कही, एक यूजर ने लिखा था कि मस्क ने बहुत वजन कम (Weight Loss) कर लिया है. एक यूजर ने लिखा कि एलन! शानदार काम जारी रखें।

कैसे घटाया इतना वजन

ट्विटर पर एक दूसरे यूजर ने एलन से पूछा कि इतना वजन आपने कैसे कम किया? जिसके जवाब में मस्क ने लिखा कि उनके पास उपवास, शुगर की दवा और मेरे पास कोई स्वादिष्ट भोजन नहीं है. हालांकि, अक्टूबर महीने में मस्क ने अपनी फिटनेस के पीछे का रहस्य इंटरमिटेंट फास्टिंग बताया.

इंटरमिटेंट फास्टिंग

दरअसल एलन मस्क ने इंटरमिटेंट फास्टिंग का जिक्र किया था, उस समय मस्‍क ने बताया था कि उन्‍होंने ये चीज एक अच्छे दोस्त की सलाह पर अपनाई है. दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति ने ये भी खुलासा किया था कि उन्होंने इंटरमिटेंट फास्टिंग के साथ नौ किलो वजन कम कर लिया है और वे बहुत हेल्‍दी महसूस कर रहे हैं.

ब्लू सब्सक्रिप्शन फिर से होगा लॉन्‍च

एलन मस्क ने यह भी बताया है कि ट्विटर पर 29 नवंबर से वेरिफिकेशन के साथ 8 डॉलर ब्लू सब्सक्रिप्शन एक बार फिर से ‘रॉक सॉलिड’ के साथ लॉन्च करेगा. उन्होंने कहा कि नई रिलीज में वेरिफाइड लोग नाम को बदलते हैं तो चेकमार्क नहीं होगा, जब तक कि ट्विटर आपके नाम की पुष्टि नहीं कर लेता.