बॉक्स ऑफिस के एवरेस्ट पर तेजी से आगे बढ़ रही है ‘ऊंचाई’

'Ukhtay' is fast marching on the Everest of the box office
'Ukhtay' is fast marching on the Everest of the box office
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। Uunchai Box Office One Week Collection: अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘ऊंचाई’ लोगों का दिल जीतने में कामयाब हुई। सूरज बड़जात्या की ये फिल्म दर्शकों को खूब पसंद आ रही है। कम स्क्रीन्स पर रिलीज होने के बावजूद ऊंचाई बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई कर रही है। पहले वीकेंड पर जहां ये फिल्म काफी शानदार तरह से आगे बढ़ रही थी, तो वही वीक डे यानी कि वर्किंग दिनों का असर फिल्म पर साफ तौर पर देखने को मिला। राजश्री प्रोडक्शन में बनी ऊंचाई की रिलीज को 1 हफ्ता हो चुका है और ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर लगातार अपना जादू बिखेर रही है।

1 हफ्ते में ‘ऊंचाई’ ने की इतनी कमाई

ऊंचाई के कलेक्शन की बात करें तो ये साधारण फिल्म पहले दिन से ही न सिर्फ दर्शकों के दिलों में, बल्कि बॉक्स ऑफिस पर भी अपनी खास जगह बनाने में सफल हुई है। पहले दिन इस फिल्म ने जहां 1.81, तो दूसरे दिन ही फिल्म ने एक बड़ी छलांग लगाई और फिल्म का कलेक्शन 3.64 तक पहुंच गया। रविवार को दर्शकों की भीड़ सिनेमाघरों में देखने को मिली और फिल्म का कलेक्शन सिंगल डे कलेक्शन 4.71 करोड़ हुआ, हालांकि सोमवार को फिल्म की कमाई में गिरावट आई और इस फिल्म ने केवल 1.88 करोड़, पांचवें दिन में 1.76 और छठे दिन पर 1.76 का कलेक्शन किया। हालांकि सांतवें दिन पर यानी कि गुरूवार को इस फिल्म 1.56 करोड़ का बिजनेस किया।

इंडियन बॉक्स ऑफिस पर अब तक हुई इतनी कमाई

सूरज बड़जात्या के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने 1 हफ्ते में बॉक्स ऑफिस पर लगभग 17.02 करोड़ का नेट और ग्रॉस 18.24 करोड़ का बिजनेस किया। ये फिल्म सिंगल भाषा में रिलीज हुई है, लेकिन इस फिल्म ने दुनिताभर में भी कमाई के मामले में सामंथा रुथ प्रभु की तमिल फिल्म ‘यशोदा’ को पछाड़ दिया है। इस फिल्म ने दुनियाभर में बॉक्स ऑफिस पर लगभग 23.24 करोड़ की कमाई की। जिस रफ्तार से सूरज बड़जात्या की फिल्म बॉक्स ऑफिस पर आगे बढ़ रही है, उससे ये कहना बिलकुल भी गलत नहीं होगा कि ये फिल्म जल्द ही दुनियाभर में 50 करोड़ की कमाई तक पहुंच सकती है।

चार दोस्तों की कहानी है ‘ऊंचाई’

सूरज बड़जात्या के निर्देशन में बनी ‘ऊंचाई’ चार दोस्तों की कहानी है। इस फिल्म में एक दोस्त की अंतिम इच्छा को पूरा करने के लिए चार दोस्त कैसे बिना उम्र की परवाह किए माउंट एवरेस्ट पर चढ़ जाते हैं, इसे बड़ी ही खूबसूरती से पर्दे पर उतारा गया है। फिल्म में अमिताभ बच्चन के अलावा अनुपम खेर, नीना गुप्ता, डैनी डेन्जोगप्पा, बोमन ईरानी, सारिका और परिणीती चोपड़ा मुख्य भूमिका में हैं।