हरियाणा में लगातार बिगड़ रहे कोरोना से हालात, देखे अपने इलाके के ताजा आंकड़े

इस खबर को शेयर करें

हरियाणा में कोरोना वायरस का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है. हरियाणा में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 580 नए मरीज मिले और इनमें से 473 संक्रमित सिर्फ गुरुग्राम के हैं. राज्य सरकार के दैनिक स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार, फरीदाबाद जिले में संक्रमण के 65 नए मामले सामने आए.

बुलेटिन में कहा गया कि राज्य में अभी कोविड-19 के 2,215 मरीज उपचाराधीन हैं जिसमें से 1,548 गुरुग्राम के और 506 फरीदाबाद के हैं. पिछले कुछ सप्ताह के दौरान, दिल्ली की सीमा से सटे गुरुग्राम और फरीदाबाद में संक्रमण के मामलों में वृद्धि देखी जा रही है.

कोरोना वायरस के बढ़ते हुए मामलों को लेकर हरियाणा सरकार अलर्ट है. हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि राज्य में संक्रमण के मामलों में वृद्धि मुख्य रूप से राष्ट्रीय राजधानी के पास वाले शहरों गुरुग्राम और फरीदाबाद में देखी जा रही है. उन्होंने कहा कि सरकार इससे निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है.

सीएम ने किया यह दावा

इससे पहले हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने भी कोरोना को लेकर पर्याप्त तैयारियां होने का दावा किया था. मनोहर लाल खट्टर ने यह कहा कि हरियाणा में अधिकतर मामले एनसीआर वाले इलाकों से आ रहे हैं और इन्हें लेकर सरकार पूरी तरह से अलर्ट है.

हरियाणा सरकार ने पहले ही राज्य के सभी नागरिकों को मुफ्त में बूस्टर डोज लगवाने का एलान कर दिया है. इसके अलावा हरियाणा सरकार ने एनसीआर वाले इलाकों में मास्क को लेकर भी सख्ती अपना रखी है.