मुजफ्फरनगर में दौड लगायेंगे केन्द्रीय राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान, 13 अगस्त को होगी…

Union Minister of State Dr. Sanjeev Balyan will run in Muzaffarnagar, on August 13...
Union Minister of State Dr. Sanjeev Balyan will run in Muzaffarnagar, on August 13...
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। केन्द्रीय राज्यमंत्री और स्थानीय सांसद डा. संजीव बालियान भी युवाओं को उत्साहित करने और लोगों में राष्ट्रवाद की भावना जागृत करने के लिए सीडीएस जनरल विपिन रावत को समर्पित 5 किलोमीटर की जज्बा-8 दौड़ में हिस्सा लेंगे।

13 अगस्त को होने वाली इस दौड़ के लिए केन्द्रीय राज्यमंत्री ने तैयारी शुरू कर दी है। उन्होंने बताया कि जज्बा-8 आयोजन के दौरान उनका इरादा कामनवेल्थ गेम्स में देश के लिए पदक जीतने वाली रेसलर दिव्या काकरान तथा वाक रेसर प्रियंका गोस्वामी को भी सम्मानित किया जाएगा।

CDS विपिन रावत को समर्पित रहेगी रेस

दो साल के बाद स्वतंत्रता दिवस के के मौके पर समर्पित युवा संगठन 13 अगस्त को शहर में जज्बा-8 दौड़ का आयोजन करने जा रहा है। रविवार को गांधी कालौनी में प्रेस वार्ता के दौरान समर्पित युवा संगठन ने जानकारी दी।

केन्द्रीय राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान ने बताया कि इस संगठन के तत्वावधान में समाज की सेवा के लिए अनेक सराहनीय कार्य किये जा रहे हैं। इसमें रक्तदान इनका महत्वपूर्ण अभियान है।

उन्होंने कहा कि जज्बा-8 दौड़ लोगों को हर घर तिरंगा अभियान से जोड़ने और राष्ट्रवाद की भावना को मजबूत बनाने का काम करेगी। इस दौड़ में शामिल होने के लिए सभी से एक मंच पर आने का आह्नान किया गया है।

इस दौरान जज्बा दौड़ के संरक्षक सत्यप्रकाश रेशू ने बताया कि इस बार आयोजित हो रही दौड़ में मंत्री, सांसद, विधायक, जनप्रतिनिधि, अधिकारी, किसान, मजदूर, व्यापारी, उद्योगपति और छात्र छात्राओं के साथ ही आम जनमानस भाग लेने जा रहे हैं।

मंत्री संजीव बालियान ने कराया रजिस्ट्रेशन

75वें स्वतंत्रता दिवस पर आयोजित इस दौड़ में प्रतिभागियों को 50 रुपये शुल्क देकर रजिस्ट्रेशन कराना अनिवार्य है। रविवार को मंत्री संजीव बालियान ने भी शुल्क जमा कराकर रजिस्ट्रेशन कराया।

उन्होंने बताया कि 9 अगस्त को इस दौड़ के प्रति लोगों को जागरुक करने के लिए बाइक रैली शहर में निकाली जा रही है। यह दौड़ 13 अगस्त को सुबह 6 बजे राजकीय इंटर कॉलेज के मैदान से प्रारम्भ होगी और महावीर चौक, मीनाक्षी चौक, शिव चौक, जिला अस्पताल, घास मण्डी, अंसारी रोड, मालवीय चौक, झांसी रानी, प्रकाश चौक होते हुए 5 किलोमीटर का सफर तय कर वापस मैदान पर आकर समाप्त होगी।

इस दौरान विजेताओं को अनेक उपहार देकर सम्मानित किया जायेगा। राजकीय इंटर कॉलेज में समापन समारोह भव्य स्तर पर आयोजित होगा। इसमें अनेक कलाकारों के द्वारा प्रस्तुति दी जायेगी। इस कार्यक्रम में उनके द्वारा पतंजलि योग पीठ से गुरू बाबा रामदेव को भी आमंत्रित किया गया है।

125 साल के धावक धर्मपाल रहेंगे प्रमुख आकर्षण

उन्होंने बताया कि मंत्री संजीव बालियान के प्रयास से इस मंच पर कॉमनवेल्थ गेम्स में देश के लिए मेडल लाने वाली पहलवान दिव्या काकरान और वॉक रेसर प्रियंका गोस्वामी को भी बुलाकर सम्मानित किया जायेगा। इसके साथ ही सिंगर फरमानी नाज को भी मंच पर सम्मान दिया जायेगा।

उन्होंने बताया कि यह दौड़ सीडीएस जनरल विपिन रावत को समर्पित की गयी है। इसमें मुख्य आकर्षण 125 वर्षीय धावक धर्मपाल रहेंगे। महिलाओं की दौड़ पांच किलोमीटर से कम रहेगी।

मुख्य रूप से समर्पित युवा संगठन से अमित पटपटिया, गुलशन अरोरा, अजय अनेजा, हिमांशु, गौरव, हरीश अरोरा, हितेश आनन्द, मोहन अरोरा, हर्ष कुमार, समर्पित महिला शक्ति से मनी पटपटिया, राखी ग्रोवर, शालिनी आनन्द और मोनिका सिंघल आदि मौजूद रहे।