केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान ने मुजफ्फरनगर को दिया शानदार तोहफा, जानकर झूम उठेंगे आप

Union Minister Sanjeev Balyan gave a wonderful gift to Muzaffarnagar, you will be shocked to know
Union Minister Sanjeev Balyan gave a wonderful gift to Muzaffarnagar, you will be shocked to know
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। आखिरकार वंदे भारत ट्रेन का मुजफ्फरनगर में स्टॉप मिल गया है। केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ. संजीव बालियान ने स्टॉपेज के लिए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को पत्र लिखा। मोबाइल पर बात की, जिसके बाद जिले में स्टॉप को स्वीकृति प्रदान कर दी गई। रेलवे ने भी आधिकारिक सूचना जारी कर दी है।

आनंद विहार से देहरादून के बीच चलने वाली वंदे भारत ट्रेन के स्टॉपेज की मांग चली आ रही थी। लेकिन रेलवे की ओर से जारी गई समयसारिणी में स्टॉपेज नहीं मिला, जिसके चलते ट्रेन को लेकर उत्सुक लोगों के बीच निराशा का माहौल बन गया। केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ. संजीव बालियान ने मंगलवार को रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को पत्र भेजा और इसके बाद उनसे बातचीत की। बालियान का कहना था कि स्टॉपेज नहीं मिलने से जिले के लोगों के बीच रोष है। इसके बाद ट्रेन के रुकने को स्वीकृति प्रदान कर दी गई।

– कितनी कारगर होगी आठ कोच वाली ट्रेन
वंदे भारत एक्सप्रेस के स्टॉपेज को मंजूरी मिल गई है, लेकिन अब कई सवाल भी है। आठ कोच वाली यह ट्रेन यात्रियों को कितना फायदा पहुंचाने का काम करेगी। इसकी वजह यह है कि ट्रेन के संचालन के दौरान जालंधर एक्सप्रेस और जन शताब्दी का भी समय है। ऐसे में यात्री तीनों में से कौन सी ट्रेन को तरजीह देंगे। ट्रेन के आनंद विहार तक ही हाेने के चलते देहरादून से दिल्ली जाने वाले यात्रियों को मुश्किलें भी हो सकतीं हैं।

– इस तरह आएगी और जाएगी ट्रेन
वंदे भारत 25 मई से ट्रैक पर दौड़ेगी। सुबह सात बजे देहरादून से चलकर दोपहर करीब 12 बजे आनंद विहार पहुंचेगी। शाम पांच बजकर 50 मिनट पर ट्रेन आनंद विहार से देहरादून के लिए चलेगी। मुजफ्फरनगर में सुबह के समय पहुंचने का समय दस बजकर सात मिनट और शाम के समय सात बजकर आठ मिनट मिनट पर ट्रेन आएगी।