अनमैरिड लोग बेडरूम में न रखें ये चीजें, प्‍यार की लुटिया जायेगी डुब

Feng Shui Tips for Bedroom: बेडरूम का गलत दिशा में होना सेहत, आर्थिक स्थिति, मानसिक स्थिति, मैरिड लाइफ-लव लाइफ पर जितना असर डालता है, बेडरूम में रखी चीजें भी उतना ही असर डालती हैं. फेंगशुई में कुछ चीजों को बेडरूम में रखने की मनाही की गई है.

Unmarried people do not keep these things in the bedroom, love will be robbed
Unmarried people do not keep these things in the bedroom, love will be robbed
इस खबर को शेयर करें

Feng Shui Tips for Unmarried People: चीनी वास्‍तु शास्‍त्र फेंगशुई में भी ढेरों समस्‍याओं को दूर करने का तरीका बताया गया है. इसके साथ ही जीवन में सुख-समृद्धि पाने के लिए कुछ खास चीजों को घर-दफ्तर में रखने की सलाह दी जाती है. फेंगशुई में बेडरूम को लेकर भी जरूरी बातें बताई गईं हैं. इसके मुताबिक अनमैरिड लोगों के बेडरूम में कुछ चीजों का होना बड़े नुकसान का कारण बन सकता है. ये चीजें उनकी लव लाइफ और भावी दांपत्‍य जीवन में मुसीबतें ला सकती हैं. ऐसे में जिन अविवाहित लोगों के कमरे में ये चीजें रखी हुईं हैं, वे इन्‍हे तुरंत हटा दें.

अनमैरिड लोग अपने बेडरूम में न रखें ये चीजें
– अविवाहित लोगों को अपने बेडरूम में टीवी-कंप्यूटर नहीं रखने चाहिए, ये उनके जीवन में गलतफहमियों और संवाद की कमी का कारण बन सकते हैं. ये चीजें लव लाइफ में मुश्किलें लाती हैं.

– अनमैरिड लोगों को अपने शयनकक्ष में नदी, तालाब, झरना आदि पानी से जुड़ी कोई भी तस्‍वीरें नहीं लगानी चाहिए. ऐसा करना उनकी शादी में मुसीबतें डाल सकता है.

– बेडरूम में पार्टीशन होना, कमरे की छत के बीच से बीम का जाना या कमरे के बीच में खंभे आदि का होना उनकी शादी में रुकावटें पैदा करता है. ऐसे कमरे में न सोएं.

– अविवाहित लोगों को कभी भी 2 गद्दे वाले बेड पर नहीं सोना चाहिए. यह उनके जीवन में नकारात्‍मकता लाता है. साथ ही लव लाइफ में परेशानियां खड़ी करता है.

– अविवाहित लोगों के बेडरूम में यदि अटैच्‍ड टॉयलेट-वॉशरूम है तो उसका दरवाजा हमेशा बंद रखें. खासतौर पर टॉयलेट का दरवाजा बेड के सामने खुलता हो तो दरवाजे का हमेशा बंद रखें.

– अनमैरिड लोगों को अपने बेडरूम में बेड ऐसे नहीं रखना चाहिए कि बेड का कोना किसी खिड़की या दीवार से चिपका हुआ रहे.

– वैसे तो सभी लोगों को बेडरूम में आइना रखने से बचना चाहिए लेकिन अविवाहित लोगों को खासतौर पर अपने बेडरूम में आइना नहीं रखना चाहिए. यदि हो तो उसे ज्‍यादातर समय ढक कर रखें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. )