यूपी बीजेपी ने 17 नगर निकाय चुनावों के लिए प्रभारी, सह प्रभारी और संयोजक भी नियुक्त किए

UP BJP also appointed in-charge, co-in-charge and convener for 17 municipal elections
UP BJP also appointed in-charge, co-in-charge and convener for 17 municipal elections
इस खबर को शेयर करें

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में नगर निकाय चुनाव (UP Nagar Nikay Chunav) की तैयारियों में हर पार्टी लगी हुई है. भाजपा ने नगर निगम चुनाव (Municipal Elections) के लिए मैदान सजाना शुरू कर दिया है. बीजेपी (BJP) ने 17 निगमों के चुनाव प्रभारी और सह प्रभारी नियुक्त किए हैं. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी (Bhupendra Singh Chaudhary) ने इनकी सूची भी जारी कर दी है. इसके साथ ही पार्टी ने चुनाव संयोजक के नामों का भी ऐलान कर दिया है.

बीजेपी ने डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक को आगरा, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को वाराणसी, मंत्री असीम अरुण को सहारनपुर,मंत्री जयवीर सिंह को अलीगढ़ नगर निकाय के प्रभारी की जिम्मेदारी दी है. चुनाव प्रभारी, सह-प्रभारी और चुनाव संयोजक की लिस्ट

इस साल के अंत में प्रस्तावित चुनाव के लिए तैयारियों को मिशन मोड पर शुरू करने के लिए शुक्रवार को पार्टी ने सभी 17 नगर निगमों के लिए चुनाव प्रभारी, सह-प्रभारी और चुनाव संयोजक नियुक्त कर दिए हैं.

बीजेपी ने 17 नगर निगमों में से पश्चिम के गाजियाबाद, मेरठ, सहारनपुर और मुरादाबाद निगमों के चुनाव प्रभारी, सह प्रभारी और संयोजक नियुक्त किए हैं. इसके अलावा पार्टी ने बृज क्षेत्र के मथुरा-वृंदावन, आगरा, फिरोजाबाद, अलीगढ़, शाहजहांपुर, और बरेली में नामों का एलान किया है. जबकि पार्टी ने कानपुर के कानपुर और झांसी, अवध के लखनऊ और अयोध्या, काशी के प्रयागराज और वाराणसी के अलावा गोरखपुर नगर निगम के प्रभारियों के नामों का एलान किया है.

नगर निकाय की भी सभी सीटें जीतने की रणनीति
बीजेपी ने 2024 में होने जा रहे लोकसभा चुनाव में यूपी की सभी 80 सीटें जीतने लक्ष्य तय किया है. उससे पहले होने जा रहे नगर निकाय चुनाव को लेकर भी पार्टी उतनी ही गंभीर है. चूंकि, इन चुनावों के परिणामों से भी माहौल बनाया जा सकता है, इसे देखते हुए नगर निकाय की भी सभी सीटें जीतने की रणनीति पर काम किया जा रहा है.