यूपी बीजेपी को मिलेगा नया प्रभारी, अनुराग ठाकुर समेत ये नेता हैं रेस- सूत्र

UP BJP will get new in-charge, these leaders including Anurag Thakur are in the race – sources
UP BJP will get new in-charge, these leaders including Anurag Thakur are in the race – sources
इस खबर को शेयर करें

UP BJP Prabhari 2023 : उत्तर प्रदेश भाजपा को जल्द नया प्रभारी मिल सकता है. अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) समेत कई दिग्गज नेता इस दौड़ में शामिल बताए जाते हैं. मिशन 2024 के पहले ये बीजेपी का बड़ा कदम साबित हो सकता है. भाजपा के यूपी प्रभारी को लेकर इसी महीने ही बड़ा ऐलान हो सकता है. सूत्र सीआर पाटील (CR Patil), धर्मेंद्र प्रधान (Dhramendra Pradhan) और अनुराग ठाकुर का नाम सबसे आगे बताया जा रहा है.

अनुराग ठाकुर केंद्रीय मंत्री होने के साथ पार्टी का युवा चेहरा हैं. जबकि सीआर पाटील गुजरात बीजेपी (Gujarat BJP) के बड़े नेता और प्रदेश अध्यक्ष हैं. वहीं धर्मेंद्र प्रधान केंद्रीय मंत्री होने के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बेहद विश्वस्त नेताओं में से एक माने जाते हैं.

दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल आज अखिलेश यादव से करेंगे मुलाकात, इस मुद्दे पर करेंगे बात

बीजेपी के नए प्रभारी का ऐलान लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों की लिस्ट तैयार करने और उनके चयन के लिहाज से बेहद अहम माना जाता है. बीजेपी ने पहले ही उत्तर प्रदेश की 5-5 लोकसभा सीटों की जिम्मेदारी के लिए बड़े नेताओं को जिम्मेदारी सौंपी है. इनमें झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुबर दास जैसे दूसरे प्रदेशों के नेता भी शामिल हैं.

भाजपा में फिर शामिल होंगे दारा सिंह चौहान!, इस लोकसभा सीट से मिलेगा टिकट

अगले साल लोकसभा चुनाव और उसमें उत्तर प्रदेश की अहमियत को समझते हुए ये कवायद बेहद अहम मानी जा रही है. बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के लिए बिगुल अभी से फूंक दिया है. बीजेपी के सात संगठनों का सम्मेलन बुधवार से शुरू हो रहा है. युवा मोर्चा इन सम्मेलनों की अगुवाई कर रहा है. वहीं हर जिले में कार्यकर्ताओं और पार्टी संगठन को मजबूत बनाने के लिए टिफिन पे चर्चा कार्यक्रम की शुरुआत की गई है. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी बुधवार को नोएडा में ऐसे ही एक टिफिन पर चर्चा कार्यक्रम में शामिल होंगे.

यूपी में बुधवार से भाजपा के मोर्चो का सम्मेलन शुरू हो रहा है. इसमें किसान मोर्चा, अनुसूचित जाति मोर्चा, ओबीसी मोर्चा, अल्पसंख्यक मोर्चा, महिला मोर्चा समेत सातों संगठन का अलग-अलग जगहों पर कार्यकर्ता सम्मेलन प्रारंभ कर रहे हैं. इन सम्मेलनों के जरिये पदाधिकारियों औऱ कार्यकर्ताओं के बीच संवाद को बढ़ा रहे हैं.

कानपुर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य बुधवार को कानपुर पहुंच रहे हैं. जवाहर नगर स्थित विद्यालय में 7 मोर्चों के संयुक्त सम्मेलन को करेंगे. डिप्टी सीएम मोदी सरकार के 9 सालों के विकास कार्यों को गिनाएंगे.