यूपी में 24 घंटों में करीब तीन सौ लोगों की मौत, 29,192 नए मामले आए सामने

इस खबर को शेयर करें

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 29,192 नए मामले सामने आए हैं. वहीं इस दौरान डिस्चार्ज लोगों की संख्या 38,687 है. पिछले 24 घंटे में संक्रमण से 288 लोगों की मृत्यु हुई है. कल प्रदेश में 2,29,440 सैंपल की जांच हुई है. उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने यह जानकारी दी है.
अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि ”प्रदेश में वैक्सीन का कार्य चल रहा है. 18 साल से ज्यादा उम्र के लोगों का भी वैक्सीनेशन हो रहा है. अब तक कुल मिलाकर 1,03,57,498 लोगों को वैक्सीन की पहली डोज़ दी गई है और 23,76,640 लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज़ लगाई गई है.”
उत्तर प्रदेश के मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने कहा कि ”कोरोना को पराजित किया जा सके उसके लिए सरकार हर कदम उठा रही है. आज की ये आवश्यकता है कि कोरोना कर्फ्यू को बढ़ाया जाए इसलिए मुख्यमंत्री ने कोरोना कर्फ्यू को 2 दिन के लिए बढ़ाया है.” वहीं लखनऊ के DM ने बताया कि ”लखनऊ जिले के लिए भी टीम-9 का गठन किया गया है. इसमें ट्रीटमेंट के प्रोटोकॉल को सुनिश्चित करना, टेस्टिंग और ट्रैकिंग मुख्य जिम्मेदारी दी गई है.”
बता दें कि उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मद्देनजर लॉकडाउन को दो दिन के लिए और बढ़ा दिया गया है. मंगलवार सुबह तक जो आंशिक कोरोना कर्फ्यू था उसे बढ़ाकर गुरुवार सुबह सात बजे तक कर दिया गया है. हालांकि इस दौरान पहले की तरह ही जरूरी सेवाओं की छूट रहेगी.