यूपी: पुलिस चौकी से चालक ने चुराया जब्त ट्रक, एक महीने में तीसरी चोरी

UP: Driver steals seized truck from police post, third theft in a month
UP: Driver steals seized truck from police post, third theft in a month
इस खबर को शेयर करें

हमीरपुर। उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में चोरों के हौसले इतने बुलंद है की वो थाने और पुलिस चौकी में जब्त कर रखे गए ट्रक को भी चुराने से नहीं चूकते हैं. जिले में एक महीने के अंदर पुलिस चौकी, थाने में बंद ये तीसरे ट्रक की चोरी है. अब इस मामले में सदर थाना कोतवाली में एफआईआर दर्ज की गई है.

दरअसल शनिवार को एआरटीओ ने ट्रक पकड़ने की कार्रवाई करते हुए कुछेछा पुलिस चौकी में उसे खड़ा करवा दिया था. सदर कोतवाली की कुछेछा चौकी में तैनात कॉन्सटेबल विमल कुमार ने थाने में दी गई तहरीर में बताया कि शनिवार 11 मार्च को एआरटीओ अमिताभ राय ने ओवरलोड ट्रक ( यूपी 58- टी 7873) पर कार्रवाई करके पुलिस चौकी को सुपुर्द कर दिया था.

शिकायत में कहा गया है कि चालक जीतू ट्रक के आसपास घूम रहा था. कहा जा रहा है कि उसे ट्रक मालिक का फोन आया कि एक चाबी ट्रक के अंदर ही रखी हुई है जिसके बाद रात में मौका पाकर वो ट्रक लेकर फरार हो गया.

लोकसभा में अलग बुंदेलखंड राज्य की मांग, बीजेपी सांसद ने उठाया मुद्दा
रिपोर्ट के मुताबिक चौकी निगरानी की ड्यूटी उस वक्त होमगार्ड गयादीन के पास थी. वो रात आठ बजे से सुबह आठ बजे तक ड्यूटी पर था. सुबह करीब पौने नौ बजे जब होमगार्ड के साथ खड़ी गाड़ियों की गिनती की गई तो ट्रक को गायब पाया गया.

कॉन्सटेबल ने गाड़ी मालिक संजय कुमार और चालक जीतू द्वारा सुनियोजित तरीके से पुलिस अभिरक्षा से वाहन की चोरी करने का मामला दर्ज कराया है. इस घटना को लेकर कोतवाल दुर्गविजय सिंह ने बताया कि पुलिस चौकी से ट्रक चोरी किए जाने को लेकर वाहन मालिक और चालक के खिलाफ केस दर्ज किया गया है.

उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जा रही है. बीते फरवरी महीने में भी इसी कुछेछा पुलिस चौकी से एक ट्रक को इसी तरह चुरा लिया गया था. सिर्फ एक महीने के अंदर ही पुलिस थाने, चौकी में बंद तीन ट्रकों की चोरी हो चुकी है.