यूपी 38 करोड़ से अधिक टीके लगाकर सबसे आगे, दूसरे पर महाराष्ट्र व तीसरे पर पश्चिम बंगाल

UP leads the way with more than 38 crore vaccines, Maharashtra on the second and West Bengal on the third
UP leads the way with more than 38 crore vaccines, Maharashtra on the second and West Bengal on the third
इस खबर को शेयर करें
लखनऊ। UP Top In Corona Vaccination कोरोना से बचाव के लिए चलाए जा रहे टीकाकरण (Corona Vaccination) अभियान में यूपी ने 38.02 करोड़ टीके लगाकर रिकार्ड बनाया है।
देश में सबसे ज्यादा टीके यूपी में लगाए गए हैं। यहां 17.67 करोड़ लोगों ने टीके (Vaccination) की पहली और 16.81 करोड़ लोगों ने टीके की दूसरी डोज लगवाई है। वहीं 18 वर्ष से अधिक उम्र के 3.53 करोड़ वयस्कों ने वैक्सीन की सतर्कता (प्रीकाशन) डोज लगवाई है।
देश में दूसरे नंबर पर महाराष्ट्र में 17.65 करोड़ और तीसरे नंबर पर पश्चिम बंगाल में 15.50 करोड़ वैक्सीन (Corona Vaccine) लगाई गई है। टीकाकरण अभियान में यूपी शुरुआत से ही सबसे आगे है। वैक्सीन लगाने के लिए यहां कलस्टर माडल लागू किया गया और गांव-गांव में टीमें भेजकर लोगों को वैक्सीन लगाई गई।
कोविड टीककारण (Covid Vaccination) की इस उपलब्धि पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने खुशी जताई है। उन्होंने डाक्टरों व स्वास्थ्य कर्मियों को इसके लिए बधाई दी है। योगी ने कहा कि अनुशासित नागरिकों के सहयोग से ही यह कार्य संभव हो सका है।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश भर में चलाए जा रहे इस अभियान में यूपी में 38 करोड़ से अधिक लोगों को टीके लगाकर कोरोना से बचाव (Protection From Coronavirus) के लिए सुरक्षा कवच प्रदान किया गया है। उन्होंने छूटे हुए लोगों से अपील की कि वह कोरोना के खिलाफ जीत का टीका जरूर लगवाएं।
सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ ने ट्वीट कर कहा क‍ि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में उ.प्र. में अब तक 38 करोड़ से अधिक कोविड वैक्सीन का सुरक्षा कवच प्रदान किया जा चुका है। कोरोना की पराजय को सुनिश्चित करती यह उपलब्धि प्रतिबद्ध स्वास्थ्य कर्मियों व अनुशासित नागरिकों के सहयोग को समर्पित है।