UP Lekhpal Result 2022: upsssc.gov.in पर जल्द जारी होंगे यूपी लेखपाल मेन रिजल्ट, ऐसे कर सकेंगे चेक

Sarkari Result 2022, UPSSSC Lekhpal Result 2022: यूपी लेखपाल मेन एग्जाम 31 जुलाई 2022 को 13 जिलों में आयोजित किया गया था. इस परीक्षा में उपस्थि हुए उम्मीदवारों को अपने रिजल्ट का इंतजार है, जो जल्द खत्म होने वाला है. उम्मीदवार यहां बताए गए तरीके की मदद से अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे.

UP Lekhpal Result 2022: UP Lekhpal Main Result will be released soon on upsssc.gov.in, will be able to check this way
UP Lekhpal Result 2022: UP Lekhpal Main Result will be released soon on upsssc.gov.in, will be able to check this way
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। UPSSSC Lekhpal Main Result 2022: यूपी लेखपाल रिजल्ट 2022 जारी होने का इंतजार जल्द खत्म हो सकता है. उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) जल्द ही लेखपाल परीक्षा के नतीजे (UP Lekhpal Result 2022) घोषित कर सकता है. जो उम्मीदवार मुख्य परीक्षा में उपस्थित हुए थे, वे यूपीएसएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in के माध्यम से यूपी लेखपाल रिजल्ट चेक और डाउनलोड कर सकेंगे.

UPSSSC लेखपाल मेन एग्जाम 13 जिलों के 500 से अधिक एग्‍जाम सेंटर्स पर 31 जुलाई 2022 को आयोजित किया गया था. परीक्षा के लिए 2 लाख 47 हजार उम्‍मीदवार शॉर्टलिस्‍ट किए गए थे. परीक्षा में उपस्थित हुए उम्मीदवारों को अपने रिजल्ट का इंतजार है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आयोग इस महीने में लेखपाल मेन रिजल्ट जारी कर सकता है. हालांकि आयोग ने अभी तक रिजल्ट जारी करने की तारीख और समय की आधिकारिक घोषणा नहीं की है. रिजल्ट जारी होने के बाद उम्मीदवार नीचे बताए गए आसान स्टेप्स की मदद से अपना स्कोरकार्ड डाउनलोड कर सकेंगे.

UPSSSC Lekhpal Main Result 2022: ऐसे चेक कर सकेंगे रिजल्ट
स्टेप 1: सबसे पहले यूपीएसएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाएं.
स्टेप 2: रिजल्ट जारी होने के बाद, होम पेज पर ‘UP Lekhpal Result Link’ पर क्लिक करना होगा.
स्टेप 3: यहां अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और रोल नंबर दर्ज करना होगा.
स्टेप 4: यूपी लेखपाल मेन रिजल्ट स्क्रीन पर खुल जाएगा.
स्टेप 5: इसे चेक और डाउनलोड कर सकेंगे.

CIL में स्पेशलिस्ट-ऑफिसर पदों पर नौकरी का मौका, 2 लाख तक की सैलरी
बता दें कि आयोग (यूपीएसएसएससी) ने 01 अगस्त 2022 को यूपी लेखपाल मेन की प्रोविजनल आंसर-की जारी की थी और उम्मीदवारों को आपत्ति दर्ज करने का मौका दिया गया था. फाइनल आंसर-की 07 सितंबर 2022 को जारी की गई थी. मेन एग्जाम क्वालीफाई होने वाले उम्‍मीदवारों को शारीरिक परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा. इस भर्ती अभियान के माध्‍यम से 8000 से अधिक लेखपाल के पद भरे जाएंगे. उम्‍मीदवार किसी भी अपडेट के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर चेक करते रहें.