भीषण हादसे से कांप उठा यूपी, खून से लाल हुई सडक, 18 की मौत, कई घायल-देंखे तस्वीरें

यूपी के पीलीभीत और हमीरपुर में अचानक हुए हादसे में 18 लोगों की मौत हो गई जबकि कई लोग घायल हो गए हादसे पर कोई बड़ी हस्ती हो ने अफसोस जताया है

up-pilibhit-and-hamirpur-trembled-due-to-horrific-accident-blood-red-road-18-killed-many-injured-see-photos
up-pilibhit-and-hamirpur-trembled-due-to-horrific-accident-blood-red-road-18-killed-many-injured-see-photos
इस खबर को शेयर करें

लखनऊ. यूपी के पीलीभीत और हमीरपुर में अचानक हुए हादसे में 18 लोगों की मौत हो गई जबकि कई लोग घायल हो गए हादसे पर कोई बड़ी हस्ती हो ने अफसोस जताया है.

हमीरपुर में बड़ा सड़क हादसा: लोडर व ऑटो की भिड़ंत में आठ की मौत

हमीरपुर जिले में एनएच-34 पर पिकअप और ऑटो की आमने-सामने टक्कर हो गई। इसमें आठ लोगों की मौत हो गई, जबकि लगभग एक दर्जन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

कानपुर-सागर हाईवे पर मौदहा के मकरांव गांव के पास बुधवार शाम पांच बजे लोडर व ऑटो के बीच भीषण भिड़ंत में आठ लोगों की मौत हो गई। आठ लोग घायल हैं, इनमें दो की हालत गंभीर है। मरने वालों में पिता-पुत्री भी शामिल हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर शोक जताया है।

उन्होंने पीड़ितों को हर संभव मदद पहुंचाने के निर्देश दिए हैं। हादसे की वजह बिना डिवाइडर वाले रास्ते पर लापरवाही से ओवरटेक करना बताई जा रही है। ऑटो चालक मौदहा से सवारियां लेकर सुमेरपुर जा रहा था। उधर, जिला मुख्यालय से आम लादकर एक लोडर मौदहा की ओर जा रहा था। मकरांव गांव के पास दोनों की आमने सामने टक्कर हो गई। ऑटो के परखच्चे उड़ गए और लोडर पलट गया।
हादसे में ऑटो सवार पचखुरा निवासी श्यामबाबू (45), उसकी पुत्री दीपांजलि (7), भतीजी रागिनी (15), इंगोहटा निवासी पंचा (65), आटो चालक राजेश वर्मा (25), रजुलिया (45), भौनिया निवासी सिद्धा उर्फ श्यामबाबू (40) व बिहार के छपरा निवासी विजय कुमार (30) की मौत हो गई। मृतक श्यामबाबू की पत्नी ममता (40), उसका बेटा सूर्यांश (डेढ़ साल), महोबा के खरेला निवासी प्रमोद (20), कुरारा के सरसई निवासी नीरज (16), मुस्करा के इमिलिया निवासी जयकिशोर प्रजापति का छह वर्षीय बेटा मानव, कुलदीप (30), इंगोहटा निवासी प्रियंका (16) को गंभीर हालत में जिला अस्पताल भेजा गया है।

पीलीभीत सड़क हादसे में परिवार के 9 लोगों सहित 10 की मौत, 7 घायल

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में 17 श्रद्धालुओं से भरी पिकअप अनियंत्रित होकर पेड़ से टकरा गई। हादसे में एक ही परिवार के 9 लोगों सहित 10 की मौत हो गई। 7 लोग घायल हो गए। इसमें एक की हालत गंभीर बनी हुई है। सभी श्रद्धालु हरिद्वार से गंगा-स्नान करके घर लौट रहे थे। CM योगी ने हादसे पर दुख जताया है और मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।

हादसा गजरौला थाना क्षेत्र के मालामुड़ के पास हुआ। मरने वालों में दो बच्चे भी शामिल हैं। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को एंबुलेंस से इलाज के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया।

सुबह 4 बजे के आस-पास हादसा हुआ। घायलों को एंबुलेंस से अस्पताल पहुंचाया गया।

झपकी आने से हुआ हादसा
हादसे में घायल प्रवीण ने बताया कि सुबह कुछ लोग नींद में थे। कुछ लोग जगे हुए थे। ड्राइवर को भी बार-बार झपकी आ रही थी। जैसे ही पिकअप गजरौला के पास पहुंची एक तेज धक्का लगा और चीख पुकार मच गई। किसी तरह से गाड़ी से उतरा तो देखा कि पिकअप पेड़ से टकरा गई थी।

दादा की गोद में बैठी थी पोती
प्रवीण ने बताया की लखीमपुर जिले के गोला कस्बे के रहने वाले लालमन अपने परिवार के साथ पिकअप से घर वापस लौट रहे थे। 2 साल की पोती खुशी उनकी गोद में बैठी थी। हादसे के दौरान लालमन (63) उनकी पत्नी सरला (60), बहु लक्ष्मी (28), रचना (28), पोते हर्ष (16), सुशांत (14) और आनंद (3), पोती खुशी (2) और बेटा श्याम सुंदर (45) की मौत हो गई। परिवार के सीलम, संजीव, प्रशांत, कृष्णपाल घायल हैं। जिनमें प्रशांत की हालत गंभीर बनी हुई है।

जहां हादसा हुआ, वह जंगल का इलाका है। पुलिस ने क्षतिग्रस्त पिकअप को सड़क से हटवाया।

शादी के बाद गंगा नहाने गया था परिवार
सड़क हादसे में घायल हुए संजीव शुक्ला की बेटी कुसुम की शादी 8 दिन पहले सीतापुर जिले के मोहम्मदी में हुई थी। शादी का कार्यक्रम संपन्न होने के बाद परिवार के सभी लोग गंगा नहाने गए थे। वापस आते समय हादसा हो गया।

2-2 लाख आर्थिक सहायता देने की घोषणा
सड़क हादसे पर CM योगी ने दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि सड़क दुर्घटना में हुई लोगों की मौत अत्यंत दुःखद है। मृतकों के परिवार​​​​​​ को दो-दो लाख की आर्थिक सहायता देने घोषणा की गई है। सपा ने भी ट्वीट कर हादसे पर दुख जताया है।