यूपी: गणतंत्र दिवस पर मदरसे में फहराया गया धार्मिक झंडा, वीडियो वायरल होने के बाद…

UP: Religious flag hoisted in Madrasa on Republic Day, after the video went viral...
UP: Religious flag hoisted in Madrasa on Republic Day, after the video went viral...
इस खबर को शेयर करें

हैदरगढ़। गणतंत्र दिवस जहां पूरे देश में राष्ट्रीय ध्वज फहराकर व विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन कर धूमधाम से मनाया जा रहा है। वहीं, सुबेहा थाना के जमीन हुसेनाबाद के रामपुर गांव स्थित अशरफुल उलूम इमादादिया साकिन मदरसा पर धार्मिक झंडा फहराया गया। बताया जा रहा है कि यहां राष्ट्रीय गान भी नहीं गाया गया। धार्मिक झंडा फहराने का किसी ने वीडियो बनाकर इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित कर दिया है। जिसे देखकर लोगों ने नाराजगी जताई। साथ ही वीडियो देखते ही विजय हिंदुस्तानी और अन्य लोगों ने पुलिस और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ट्विटर हैंडल पर मामले की शिकायत की है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

यह है पूरा मामला
मदरसे के हाफिज मो. हाफिज पुत्र सहिबान ने बताया कि यह मदरसा पिछले 15 वर्षों से चल रहा है। गुरुवार सुबह आठ बजे अपना धार्मिक झंडा फहराया है। हमारे यहां राष्ट्रीय ध्वज नहीं फहराया जाता है, न ही कोई राष्ट्रीय कार्यक्रम किए जाते हैं। बताया जा रहा है कि पुलिस इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। ग्राम प्रधान जमीन हुसेनाबाद प्रतिनिधि सोनू सिंह ने बताया कि हमारी ग्राम सभा में केवल एक मदरसा रजिस्टर है, जो सतबरपुर में हैं। रामपुर गांव में संचालित मदरसा फर्जी है। बताया कि भूमि पर कब्जा करने के लिए यह मदरसा एक कोठरी में संचालित हो रहा है।

धार्मिक झंडा फहराते समय मौजूद रहे ये लोग
मदरसे में जब धार्मिक झंडा फहराया गया तो तबरेज पुत्र जमील खां, सोहराब, सलमान पुत्र अफजल, नदीम पुत्र अलीम, मो. तफसीर, निजामुद्दीन, रिजवान, तफसीर पुत्र मुसीर,अनस पुत्र सफीक अहमद, सहित एक दर्जन लोग उपस्थित थे। घटना की जानकारी होने पर तहसीलदार हैदरगढ़ शशि कुमार त्रिपाठी, सीओ हैदरगढ़ जेएन अस्थाना, सुबेहा थाना प्रभारी संजीत कुमार सोनकर ने मौके पर पहुंचकर झंडा उतरवाया। इस संबंध में सीओ हैदरगढ़ जेएन अस्थाना ने कहा कि मामले की जांच करा कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।